अन्य खबरें

नवनिर्वाचित गोयल ने पंजाब एआरडीबी को मजबूत करने का लिया संकल्प

पंजाब राज्य सहकारी कृषि विकास बैंक के अध्यक्ष सुरेश गोयल ने बैंक को घाटे से उभारने का संकल्प लिया, जिन्हें सोमवार को हुए नेफकॉर्ड के चुनाव में उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया।

उन्होंने कहा, “हम पंजाब एआरडीबी को घाटे की स्थिति से उबारने के लिए प्रयासरत हैं। हमने वसूली प्रक्रिया में तेजी लाई है और कर्मचारियों की कड़ी मेहनत से हमने पिछले वर्ष की तुलना में करीब 25 करोड़ रुपये की अधिक वसूली की है।

“2021-22 में, हमने 194 करोड़ रुपये की वसूली की थी जबकि अभी तक लगभग 220 करोड़ रुपये की वसूली की गई है। बैंक की 89 शाखाएँ हैं, जिनमें से 49 शाखाओं की वित्तीय स्थिति ठीक है। हमने अस्थायी आधार पर ऋण की वसूली के लिए कुछ कर्मचारियों को 40 शाखाओं में नियुक्त किया है”, गोयल ने बताया।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के प्रयासों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा, “पंजाब राज्य सहकारी कृषि विकास बैंक (पीएससीएडीबी) को अपनी देनदारियों को चुकाने के लिए 885 करोड़ रुपये प्रदान किया गये हैं ताकि वे अपने नाबार्ड से लिए गए ऋण का भुगतान कर सकें और पेंशनभोगियों के 2013 से लंबित देय लाभों का भुगतान कर सकें।”

गौरतलब है कि नेफकार्ड के एमडी के के रवींद्रन ने हाल ही में पंजाब एआरडीबी के मुख्यालय का दौरा किया था और बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अगले पांच वर्षों के लिए बैंक की व्यवसाय विकास योजना तैयार करने पर विचार विमर्श किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close