अन्य खबरें

इफको के एमडी ने नैनो यूरिया पर आईएएस प्रोबेशनर्स को किया प्रशिक्षित

इफको के प्रबंध निदेशक डॉ यू एस अवस्थी ने बुधवार को मसूरी में लालबहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी (एलबीएसएनएए) में सभी आईएएस अधिकारियों के सामने इफको द्वारा विकसित नैनो यूरिया के बारे में बात की।

अपनी बातचीत में अवस्थी ने अन्य विषयों के अलावा, विकास के सहकारिता मॉडल पर भी विस्तार से चर्चा की।

अपनी यात्रा के बारे में ट्वीट करते हुए डॉ. अवस्थी ने लिखा, “मैंने आईएएस प्रशिक्षण संस्थान लालबहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी मसूरी में सभी आईएएस अधिकारियों के सामने एक प्रस्तुति दी। मैंने सहकारी संस्थाओं के बीच आदर्श के रूप में उभरी इफको की सफलता की कहानी साझा की।”

एक अन्य ट्विट में उन्होंने लिखा, आईएएस प्रशिक्षण संस्थान लालबहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी, मसूरी में आईएएस अधिकारियों के लिए अपनी प्रस्तुति के दौरान मैंने #इफको द्वारा विकसित सदी के नवाचार, विश्व के पहले नैनो के बारे में बात की। यह बताया की कितना महत्वपूर्ण है नैनो।”

इफको के एक अधिकारी ने बताया कि चूंकि आज के प्रोबेशनर कल के डीएम होंगे, इसलिए इस मौके पर इफको के एमडी ने उन्हें नैनो यूरिया के बारे में जानकारी देने का सोचा। कल जब वे एक जिले का कार्यभार संभालेंगे, तो वे गांव के लोगों के साथ संवाद करेंगे और किसानों को सही तरह से खेती में मार्गदर्शन प्रदान करेंगे।”

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close