ताजा खबरें

जेम पोर्टल पर ऑनबोर्डिंग से को-ऑप्स में आएगी पारदर्शिता: अमीन

गुजरात स्टेट कोऑपरेटिव क्रेडिट सोसायटी फेडरेशन ने गोवा में लीडरशिप डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन किया। इसका उद्घाटन करते हुए दिग्गज सहकारी नेता और फेडरेशन के अध्यक्ष जी एच अमीन ने कहा कि जेम पोर्टल पर ऑनबोर्डिंग से सहकारी समितियों में होने वाली खरीदारी में पारदर्शिता आएगी।

इस कार्यक्रम का आयोजन 9 से 12 दिसंबर 2022 तक गोवा में किया गया, ताकि दोनों राज्यों की सहकारी गतिविधियों के बारे में जानकारी का आदान-प्रदान किया जा सके। लीडरशिप डेवलपमेंट प्रोग्राम में ऋण सहकारी समितियों से करीब 24 लोगों ने भाग लिया।

बता दें कि गुजरात स्टेट को-ऑपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी फेडरेशन आम तौर पर ऋण सहकारी समितियों के अध्यक्ष और प्रबंधकों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन करता है।

अपने उद्घाटन भाषण में अमीन ने विशेष रूप से सहकारी बैंकों और संस्थानों से संबंधित बैंकिंग विनियमन अधिनियम संशोधन के बारे में विस्तृत जानकारी साझा की। उन्होंने प्रतिभागियों से आग्रह किया कि वे गोवा के सहकारी संस्थानों का दौरा करें और उनका विस्तृत अध्ययन करें।

इस कार्यक्रम में गोवा स्टेट को-ऑप बैंक के अध्यक्ष उल्हास फलदेसाई, गोवा स्टेट को-ऑप यूनियन के अध्यक्ष श्रीकांत नाइक, गोवा थ्रिफ्ट को-ऑप सोसाइटी एसोसिएशन के अध्यक्ष पांडुरंग कुर्तिकर समेत अन्य लोगों ने शिरकत की।

गोवा थ्रिफ्ट को-ऑपरेटिव सोसाइटी एसोसिएशन के सीईओ एस एन भगत ने लीडरशिप डेवलपमेंट प्रोग्राम के आयोजन के लिए गोवा राज्य को चुनने के लिए गुजरात स्टेट को-ऑपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी फेडरेशन को धन्यवाद दिया। उन्होंने अमीन की भी सराहना की और सहकारी आंदोलन में उनके योगदान को याद किया।

इस मौके पर गोवा राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष उल्हास फलदेसाई ने गोवा राज्य सहकारी बैंक की ओर से सभी अतिथियों और सभी प्रशिक्षुओं का स्वागत किया।

सम्मानित अतिथि के रूप में अपनी टिप्पणी में, पांडुरंग कुर्तिकर ने कहा कि उनका संघ गोवा राज्य की सहकारी समितियों के कर्मचारियों को शुरुआत से ही उनसे संबंधित मुद्दों के समाधान में मदद करता है।

इस अवसर पर गोवा स्टेट को-ऑप यूनियन के सीईओ मांडरेकर ने धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close