ताजा खबरें

बेसिन बैंक चुनाव 12 जून को: वर्तमान बोर्ड में अंतर्कलह

महाराष्ट्र स्थित बेसिन कैथोलिक कोऑपरेटिव बैंक के चुनाव में मतदाताओं को लुभाने को लिए उम्मीदवारों ने कमर कस ली है। चुनाव 12 जून को होना है।

नामांकन पत्रों की जांच के बाद 120 उम्मीदवारों के नामांकन वैध पाए गए हैं लेेकिन नाम वापसी के बाद अंतिम सूची 2 जून को जारी की जाएगी।

इस बीच निवर्तमान बोर्ड के सदस्यों में अंतर्कलह देखने को मिल रही है। वर्तमान बोर्ड कई गुटों में बंट गई हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि कई निदेशक निर्दलीय चुनाव भी लड़ रहे हैं।

जानकार सूत्रों की मानें तो इस चुनाव में जोरदार मुकाबला देखने को मिल सकता है क्योंकि कई उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इस चुनाव में प्रोग्रेसिव पैनल और जनहित पैनल से खड़े उम्मीदवारों के बीच कड़ी टक्कर होगी।

प्रगतिशील पैनल का नेतृत्व यूरी गोंसाल्वेस कर रहे हैं, जिनके साथ निवर्तमान बोर्ड के सात निदेशक हैं, वहीं जनहित पैनल का नेतृत्व निवर्तमान अध्यक्ष रयान फर्नांडीस कर रहे हैं, जिनके साथ निवर्तमान बोर्ड का केवल एक सदस्य है और बाकी नए लोग हैं।

बता दें कि बैंक बोर्ड में 21 निर्वाचित निदेशक होते हैं, जिनमें से 16 सामान्य वर्ग से और बाकी महिला, ओबीसी, एससी / एसटी और अन्य सहित आरक्षित श्रेणियों से चुने जाते हैं।

डीडीआर पालघर होसरे को रिटर्निंग ऑफिसर के रूप में नियुक्त किया गया है। वोटों की गिनती 14 जून को होगी। कुल मतदाता 80 हजार हैं और राज्य के विभिन्न हिस्सों में 140 मतदान केंद्र बनाए जाएंगे।

बैंक का सकल कारोबार 31 मार्च 2021 तक 11,960 करोड़ रुपये का था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close