ताजा खबरेंविशेष

नैनो यूरिया: इफको ने सीएससी के साथ मिलाया हाथ

उर्वरक सहकारी संस्था इफको ने पिछले सप्ताह नैनो यूरिया उर्वरकों के माध्यम से ग्रामीण भारत में पर्यावरण परिवर्तन लाने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

समझौता ज्ञापन के अनुसार, इफको अपने उर्वरकों और अन्य उत्पादों को “सामान्य सेवा केंद्र” (सीएससी) एसपीवी को बिक्री के लिए देश भर में फैले उनके आउटलेट के माध्यम से आपूर्ति करेगी।

एमओयू पर हस्ताक्षर दिल्ली में आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला के दौरान किया गया। इस कार्यशाला का उद्घाटन इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के सचिव अजय साहनी ने किया।

इफको की ओर से संस्था के मार्केटिंग डायरेक्टर योगेंद्र कुमार ने सीएससी एसपीवी के एमडी दिनेश त्यागी और अन्य की उपस्थिति में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

इस खबर को साझा करते हुए, इफको के एमडी डॉ यूएस अवस्थी ने लिखा, “#इफको ने सीएससी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, जहां इफको सीएससी एसपीवी को अपने उर्वरक और अन्य उत्पादों की आपूर्ति करेगा। इससे किसानों को बड़े स्तर पर मदद मिलेगी। इफको के मार्किटिंग डायरेक्टर और सीएससी के प्रबंध निदेशक ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए”।

इसके अलावा, इस अवसर पर, सामान्य सेवा केंद्रों ने ‘सीएससीपे’ और ह्वाट्सऐप  चैटबॉट-आधारित “सीएससी स्वास्थ्य सेवा हेल्पडेस्क” सहित कई नई सेवाओं का शुभारंभ किया गया।

पाठकों को याद होगा कि इफको और सीएससी के बीच साझेदारी पहली बार 2017 में हुई थी, जब रविशंकर प्रसाद केंद्रीय आईटी मंत्री थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close