ताजा खबरें

अमरावती डीसीसीबी: भारसाकले बने अध्यक्ष

कांग्रेस नेता सुधाकरराव भारासकले और सुरेशराव साबले अमरावती जिला सहकारी बैंक के नये अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के रूप में चुने गए।

बता दें कि अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव में ‘सहकार’ और ‘परिवर्तन’ पैनल से दो-दो उम्मीदवार मैदान में थे। सहकार पैनल का नेतृत्व महाराष्ट्र की महिला एवं बाल विकास मंत्री यशोमती ठाकुर (कांग्रेस) और परिवर्तन पैनल का नेतृत्व राज्य मंत्री बच्चा काडू ने किया था।

सहकार पैनल ने जहाँ अध्यक्ष के लिए भारसाकले को मैदान में उतारा था, वहीं परिवर्तन पैनल ने काडू को मैदान में उतारा था।भरसाकले को 15 वोट मिले जबकि कडू को केवल 6 वोट मिले।

उपाध्यक्ष के लिए, सहकार पैनल ने साबले को मैदान में उतारा था, जिन्हें 15 वोट मिले, जबकि परिवर्तन पैनल के उनके प्रतिद्वंद्वी को केवल छह वोट मिले।

इस बीच, यशोमती ठाकुर ने दोनों नेताओं को बधाई दी। उन्होंने लिखा, “अमरावती जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के रूप में चुने जाने के लिए सुधाकरराव भारसाकले और सुरेशराव साबले को बधाई।”

उनके नामों की घोषणा के तुरंत बाद यह खबर सोशल मीडिया पर जंगल की आग की तरह फैल गई। इस अवसर पर भारसाकले ने समर्थन देने के लिए सभी का धन्यवाद किया और बैंक को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का संकल्प लिया।

बोर्ड में 21 निर्वाचित निदेशक होते हैं, जिनमें से चार पहले निर्विरोध चुने गए थे और 17 सीटों के लिए चुनाव हुआ था। स्मरणीय है कि सहकार पैनल ने 12 सीटें जीतीं, जबकि परिवर्तन पैनल ने केवल 4 सीटें जीतीं और 1 सीट एक निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती थी।

अमरावती डीसीसीबी का व्यापार मिश्रण 1937 करोड़ रुपये का है। बैंक ने वित्तीय वर्ष 2020-21 में 4.57 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है। वर्तमान में, बैंक अपनी 90 शाखाओं, 3 विस्तार पटलों और 5 क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से सेवाएं प्रदान कर रहा है, जिसका मुख्यालय कैंप रोड, अमरावती में है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close