ताजा खबरेंविशेष

पुणे पीपुल्स को-ऑप बैंक का कारोबार 2000 करोड़ रुपये के पार

महाराष्ट्र स्थित पुणे पीपुल्स कोऑपरेटिव बैंक का कुल कारोबार वित्त वर्ष 2020-21 में 2000 करोड़ रुपये के पार हो गया है और इसने 15.22 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया है। इसके अलावावर्ष 2020-21 के लिए बैंक ने 12 प्रतिशत लाभांश देने की घोषणा की है।

बैंक की हाल ही में आयोजित 70वीं वार्षिक आम बैठक के दौरान वित्तीय आंकड़े साझा किये गये। इस मौके पर महाराष्ट्र राज्य सहकारी परिषद के अध्यक्ष विद्याधर अनस्कर मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित थे।

1952 में स्थापितबैंक की महाराष्ट्र और कर्नाटक राज्य में 22 शाखाएँ और विस्तार काउंटर है। बैंक का शुद्ध एनपीए 1% से कम है,

“बैंक की जमा राशि 1132 करोड़ रुपये (2019-20 वित्त वर्ष) से बढ़कर वित्त वर्ष 2020-21 में 1251 करोड़ रुपये हो गई, जबकि ऋण और अग्रिम 31 मार्च 2021 तक 705 करोड़ रुपये से बढ़कर 761 करोड़ रुपये हो गए हैं”, बैंक की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक।

बैंक के अध्यक्ष और पेशे से चार्टर्ड एकाउंटेंट जनार्दन रणदिवे ने बैठक का संचालन किया और बैलेंस शीट और सहकारी बैंकिंग के भविष्य के बारे में सदस्यों के सभी प्रश्नों का उत्तर दिया।

इस अवसर पर विद्याधर अनस्कर को सम्मानित किया गया। पाठकों को याद होगा कि हाल ही में अनस्कर को महाराष्ट्र सहकारी परिषद के अध्यक्ष के रूप नियुक्ति किया गया था।

अनस्कर ने अपने संबोधन में कहा, ”मैं 32 साल से सहकारी बैंकिंग क्षेत्र के विकास और प्रगति के लिए काम कर रहा हूँ। मुझे शहरी सहकारी बैंकों से जबरदस्त सहयोग मिला है। मैंने इस क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को उपयुक्त अधिकारियों के समक्ष उठाया है और इस क्षेत्र के साथ पक्षपातपूर्ण व्यवहार के खिलाफ आवाज उठाई है। राज्य सहकारी परिषद में नियुक्ति मेरे तीन दशकों के समर्पित कार्य और शहरी बैंकों द्वारा मुझ पर दिखाए गए विश्वास का परिणाम है”।

अनस्कर ने पुणे पीपुल्स कोऑपरेटिव बैंक द्वारा की गई प्रगति की भी सराहना की और आशा व्यक्त की कि बैंक भविष्य में और बेहतर प्रगति करेगा।

बैंक के सीईओ सदानंद दीक्षित ने बैठक का संचालन और समन्वयन किया। इस अवसर पर अधिवक्ता निदेशक सुभाष मोहिते ने भी संबोधित किया और धन्यवाद प्रस्ताव रखा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close