ताजा खबरें

अमरेली में स्थानीय को-ऑप्स ने किया संयुक्त रूप से एजीएम का आयोजन

पिछले वर्ष की तरह इस साल भी गुजरात के अमरेली जिले की छह से अधिक सहकारी समितियों ने सोमवार को अमर डेयरी के प्रांगण में संयुक्त रूप से अपनी वार्षिक आम बैठक का आयोजन किया।

संयुक्त रूप से एजीएम के आयोजन से न केवल सहकारी समितियों के खर्च में कमी आती है, बल्कि उन सदस्यों को भी राहत मिलती है, जिन्हें कई बैठकों में भाग लेने के लिए लंबा सफर तय करना होता है।

इस मौके पर मंच पर बैठे कई सहकारी नेताओं ने किसानों और शेयरधारकों के हित में अलग-अलग घोषणाएं की। भारतीय सहकारिता संवाददाता से बातचीत में अमरेली डीसीसीबी और एनसीयूआई अध्यक्ष दिलीप संघानी ने कहा, “हमने प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (पीएमएसबीवाई) के तहत अमरेली जिला केंद्रीय सहकारी बैंक से जुड़े 4 लाख से अधिक सदस्यों और खाताधारकों का बीमा करने का फैसला किया है। इसका प्रीमियम बैंक द्वारा वहन किया जाएगा।”

उन्होंने किसानों से इफको द्वारा विकसित नैनो यूरिया का उपयोग करने का आग्रह किया और बताया कि पूरे देश में नैनो यूरिया के परिणाम उत्साहजनक हैं। पाठकों को याद होगा कि हाल ही में संघानी ने अमरेली में किसानों के खेतों में ड्रोन ऑपरेटर की मदद से नैनो यूरिया का छिड़काव किया था।

संघानी ने आगे कहा कि अमर डेयरी में स्थापित भारत का सबसे बड़ा शहद संयंत्र जल्द ही चालू होगा।

अमरेली जिला केंद्रीय सहकारी बैंक, अमर डेयरी, गुजरात महिला क्रेडिट सहकारी समितियों समेत अन्य सहकारी संस्थाओं ने संयुक्त रूप में अपनी एजीएम का आयोजन किया।  इस अवसर पर 1500 से अधिक प्रतिभागी मौजूद थे।

कोविड-19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए बैठक में केवल अहम लोगों को बुलाया गया था और बाकी सदस्यों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जोड़ा गया।

इसके अलावा, बैठक की कार्यवाही देखने के लिए अमरेली जिले के 9 तालुका में बड़ी-बड़ी वीडियो स्क्रीन लगाई गई थी।

जिला भाजपा अध्यक्ष कौशिकभाई वेकारिया, सांसद नारनभाई कच्छड़िया, अमर डेयरी अध्यक्ष अश्विनभाई सावलिया, अमरेली जिला क्रय विक्रय संघ के अध्यक्ष जयंतीभाई पंसुरिया सहित अमरेली जिले के अन्य सहकारी नेता उपस्थित थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close