ताजा खबरें

सहकारी संस्थाओं में ऑडिटिंग पर अमीन ने दिया जोर

“गुजरात कोऑपरेटिव क्रेडिट सोसाइटीज फेडरेशन” ने हाल ही में अहमदाबाद में “सहकारी संस्थानों में ऑडिटिंग” विषय पर एक वर्चुअल सेमिनार का आयोजन किया, जिसमें गुजरात राज्य सहकारी संघ के अध्यक्ष जी एच अमीन मुख्य अतिथि थे।

इस अवसर पर बोलते हुए अमीन ने कहा, “‘ऑडिटिंग’ संस्थानों का एक एक्स-रे है जो अनजाने में हुई त्रुटियों, यदि कोई हों, के प्रश्नों और सुधार के अनुपालन की व्यवस्था प्रदान करता है।”

लेखापरीक्षक संस्थान के खातों का अंकेक्षण करते समय मुख्य बिंदुओं को इंगित करते हैं। इस प्रक्रिया में वे सहकारी संगठन की मदद करते हैं, अमीन ने रेखांकित किया।

अमीन ने क्रेडिट संस्थाओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि पूरे देश में कोविड-19 महामारी के प्रकोप के समय उन्होंने अपने सदस्यों की मदद की और उनका समर्थन भी किया। उन्होंने कहा कि फेडरेशन और सहकारी संघ, क्रेडिट सोसाइटियों को हर संभव मदद करने के लिए हमेशा तत्पर हैं।

अमीन ने यह भी कहा, “फेडरेशन द्वारा आयोजित ऐसे वेबिनार से क्रेडिट सोसाइटियों को अत्यधिक लाभ होगा। आज विशेषज्ञ आपको विस्तृत जानकारी के साथ शिक्षित करेंगे और मैं सभी प्रतिभागियों से इस वेबिनार के माध्यम से अपने ज्ञान को अद्यतन करने का आग्रह करता हूँ”।

अमीन ने आगे कहा कि फेडरेशन द्वारा आयोजित इस वेबिनार से क्रेडिट सोसायटियों को अत्यधिक लाभ होगा और उन्हें विश्वास है कि यह वेबिनार उनके लिए उपयोगी सिद्ध होगा।

उन्होंने इस वेबिनार में भाग लेने के लिए सभी प्रतिभागियों का हार्दिक धन्यवाद भी किया। गुजरात राज्य भर की विभिन्न सहकारी साख समितियों और कर्मचारी समितियों के प्रतिनिधियों ने वर्चुअल वेबिनार में बड़ी संख्या में भाग लिया।

फेडरेशन के सीईओ दुष्यंत सिंह वाघेला ने अपनी समापन टिप्पणी में कहा कि इस वेबिनार को आयोजित करने का श्रेय फेडरेशन के अध्यक्ष घनश्याम भाई अमीन को जाता है।

अमीन की भूमिका की सराहना करते हुए वाघेला ने कहा, “अमीन हमेशा फेडरेशन को इस तरह के वेबिनार आयोजित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं”। वाघेला ने बताया कि जो क्रेडिट सोसायटी फेडरेशन के सदस्य नहीं हैं, वे खुद को फेडरेशन के सदस्य के रूप में नामांकित करके ऐसे कार्यक्रमों का लाभ उठा सकती हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close