ताजा खबरेंविशेष

इफको: ‘नैनो’ पर लेख के लिए योगेंद्र को एफएआई पुरस्कार

इफको के मार्केटिंग हेड योगेंद्र कुमार को इंडियन जर्नल ऑफ फर्टिलाइजर्स के अगस्त 2020 अंक में नैनो फर्टिलाइजर्स पर प्रकाशित एक लेख के लिए फर्टिलाइजर एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एफएआई) पुरस्कार 2019-2020 से नवाजा जाएगा।

यह पुरस्कार नई दिल्ली के इंडिया हैबिटेट सेंटर में 7 से 9 दिसंबर 2020 तक आयोजित होने वाले एफएआई के “वार्षिक पुरस्कार सेमिनार-2020” में दिया जाएगा। बता दें कि इस वर्ष कोविड के मद्देनजर एफएआई कम प्रतिभागियों के साथ इस सेमिनार का आयोजन कर रहा है। इस वर्ष के सेमिनार का विषय “कोविद-19 के दौरान उर्वरक और कृषि” है।

हमें प्राप्त सूचना के अनुसार, दोनों सहकारी दिग्गज – इफको और कृभको कई पुरस्कार हासिल करेंगे, जिनमें सबसे अधिक संख्या में इफको पुरस्कार बटोरेगा। इफको की कई इकाइयों ने विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कार जीते हैं, जबकि कृभको ने फिल्म निर्माण के क्षेत्र में प्रशंसा प्राप्त की है।

समारोह को लाइव प्रसारित किया जाएगा। सभी प्रस्तुतियों को इलेक्ट्रॉनिक रूप से दिखाया जाएगा और इस समारोह में केवल पंजीकृत प्रतिनिधि ही भाग ले पाएंगे। इस अवसर पर आयोजित होने वाले प्रदर्शक प्रतिभागियों के उत्पादों और सेवाओं को आभासी मंच के माध्यम से दिखाने का प्रबंध किया जाएगा।

इफको की कांडला इकाई को वर्ष 2019-20 के लिए एफएआई पर्यावरण संरक्षण पुरस्कार मिलेगा जबकि ओडिशा स्थित इफको पारादीप इकाई को वर्ष 2019-20 के लिए एफएआई एक्सीलेंस इन सेफ्टी अवार्ड से नवाजा जाएगा।

इफको के एमडी डॉ यूएस अवस्थी ने दोनों इकाइयों के प्रमुखों को उत्कृष्ट प्रदर्शन पर बधाई देते हुए ट्वीट किया। पारादीप इकाई के लिए उन्होंने ट्वीट किया, “#इफको # पारादीप यूनिट के हेड और टीम को साल 2019-20 के लिए सुरक्षा अवार्ड में #एफएआई उत्कृष्टता रनर-अप पुरस्कार जीतने के लिए हार्दिक बधाई। सभी को शुभकामनाएं।

कांडला यूनिट के लिए उन्होंने लिखा, “वर्ष 2019-20 के लिए कैप्टिव एसिड श्रेणी के बिना एनपी/एनपीके उर्वरक संयंत्रों में #एफएआई पर्यावरण संरक्षण पुरस्कार जीतने के लिए #फडीसीओ # कंडला यूनिट @ ओडेयमा एंड टीम को हार्दिक बधाई। सभी को शुभकामनाएं।

इस बीच कृभको के शीर्ष अधिकारियों ने बताया कि कृभको को वर्ष 2020 के लिए “सर्वश्रेष्ठ वीडियो फिल्म” पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। उर्वरक सहकारी ने इससे पहले भी एफएआई का सर्वश्रेष्ठ वीडियो फिल्म पुरस्कार जीता था।

फर्टिलाइजर एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एफएआई) एक गैर-लाभकारी और गैर-व्यापारिक कंपनी है, जो मुख्य रूप से उर्वरक निर्माताओं, वितरकों, आयातकों, उपकरण निर्माताओं, अनुसंधान संस्थानों और आदानों के आपूर्तिकर्ताओं का प्रतिनिधित्व करती है। एसोसिएशन की स्थापना 1955 में उर्वरकों के उत्पादन, विपणन और उपयोग से संबंधित सभी लोगों को एक साथ लाने के उद्देश्य से की गई थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close