अन्य खबरें

इफको और छत्तीसगढ़ संघ ने संयुक्त रूप से सहकारी सप्ताह मनाया

67वें अखिल भारतीय सहकारिता सप्ताह के अवसर पर, छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी संघ, बेमेतरा जिला सहकारी संघ और इफको के स्थानीय कार्यालय ने बेमेतरा जिले के हादाडू में एक समारोह का आयोजन किया।

67वें अखिल भारतीय सहकारिता सप्ताह का विषय “कोविद महामारी-आत्मनिर्भर भारत-सहकारिता” था।

अपने अध्यक्षीय संबोधन में, राज्य सहकारी संघ के अध्यक्ष झुनमुन गुप्त ने कहा, देश की सहकारी समितियों ने कोविड-19 के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन के समय सराहनीय कार्य किया है। को-ऑप्स ने न केवल खाद्य पदार्थों के साथ जरूरतमंद लोगों की मदद की है, बल्कि आर्थिक मदद भी की है। मैं सभी को उनके समर्थन के लिए बधाई देता हूं।

राज्य सहकारी संघ के उपाध्यक्ष रवींद्र सिंह भाटिया ने कहा, कोरोना महामारी के कारण हमने पिछले कुछ महीनों में कई चुनौतियों का सामना किया है। किसानों, वेतनभोगियों और अन्य लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ा लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार भाटिया ने किसानों से 10 सदस्यों के साथ एक सहकारी समिति बनाने का आग्रह किया।

बेमेतरा जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष सोमेंद्र भदिया ने अपने भाषण में कहा कि छत्तीसगढ़ में वर्तमान सरकार भूपेश बघेल के नेतृत्व में किसानों के लिए काम कर रही है, तभी सरकार 2500 रुपये प्रति क्विंटल धान खरीद रही है।

इफको के राज्य विपणन प्रबंधक एसके चौहान ने कहा, कंपोस्ट खाद बनाने में गोबर का इस्तेमाल किया जा रहा है और इसके जरिए हमने किसानों को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम किया है।

सहकारी सप्ताह कार्यक्रम के अंत में, जिला सहकारी संघ बेमेतरा प्रबंधक सोमेंद्र कुमार साहू ने धन्यवाद प्रस्ताव रखा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close