ताजा खबरें

सहकारी नेताओं ने दीपावली का त्योहार मनाया धूम-धाम से

सहकारी नेताओं ने दिवाली का त्योहार हर्ष और उल्लास के साथ मनाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ नेताओं ने दिवाली की शुभकामनाएं दीं।

देश में सहकारी समितियों से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से करीब 35 करोड़ लोग जुड़े हुए हैं। इस मौके पर इफको, अमूल और कृभको जैसी बड़ी सहकारी संस्थाओं ने सदस्यों तक पहुंचने के लिए हर संभव प्रयास किया।

शीर्ष निकाय एनसीयूआई के अध्यक्ष चंद्र पाल सिंह सहित कई शीर्ष सहकारी नेताओं ने इस अवसर पर सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को बधाई दी। “भारतीयसहकारिता” को भेजे गए एक संदेश में चंद्र पाल ने लिखा, “सभी देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं। मैं कामना करता हूं कि दिवाली का रंग और रोशनी आपके घर और मन को खुशियों से भर दे। मैं प्रार्थना करता हूँ कि भगवान गणेश और मां लक्ष्मी सदैव सहकारी क्षेत्र और इससे जुड़े लोगों पर हमेशा अपनी कृपा बनाए रखें।”

इफको के एमडी डॉ यूएस अवस्थी ने लिखा, ”आप सभी को रौशनी व खुशियों के महापर्व #दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं। यह #दीपावली आपके घर व जीवन में नई खुशियां लेकर आए।आप सभी को #शुभदीपावली। इस #कोरोना के समय त्योहार को उचित दूरी, मास्क व सुरक्षा के साथ मनायें।”

जीसीएमएमएफ के प्रबंध निदेशक आरएस सोढ़ी ने भी “भारतीय सहकारिता” मंच के माध्यम से सभी को बहुत खुशहाल और समृद्ध दीपावली की कामना की। उन्होंने इस अवसर पर सैनिकों को भी याद किया।

नेफकॉब के अध्यक्ष ज्योतिंद्र मेहता ने इस अवसर पर अपने फेसबुक वॉल पर अपने दोस्तों और परिजनों को बधाई दी।

इसके अलावा, सहकार भारती के चंडीगढ़ अध्याय ने दीपावली के अवसर पर बापूधाम में वंचित लोगों के बीच उपहार वितरित किए।उपहार में लैंप, तेल की बोतलें और मिठाई जैसी चीजें शामिल थीं।

सारस्वत बैंक के सोशल मीडिया हैंडल ने ट्विटर पर लिखा, “ देवी लक्ष्मी आपको और आपके प्रियजनों को धन और समृद्धि प्रदान करें। हैप्पी लक्ष्मी पूजन!”

कॉस्मॉस कोऑपरेटिव बैंक ने ट्वीट किया, ”यह दिवाली खुशी, आनंद और समृद्धि से भरी हो। खुश और सुरक्षित दिवाली हो। कॉस्मॉस फैमिली”।

इफको के निदेशक आरपी सिंह, एनसीयूआई के सीई एन सत्यनारायण, बिस्कोमान के चेयरमैन सुनील कुमार सिंह सहित कई अन्य सहकारी नेताओं ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के जैसलमेर में सैनिकों के साथ दिवाली मनाई। उन्होंने त्यौहार के मौसम में सीमा पर तैनात सैनिकों के परिवारों को बधाई दी। इस मौके पर पीएम मोदी ने सैनिकों को मिठाई बांटी।

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से अपने अनुयायियों को शुभकामनाएं दीं और लिखा, “दिवाली के शुभ अवसर पर आपको और आपके परिवार को शुभकामनाएं”।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close