अन्य खबरें

इफको-टोकियो ने 262 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया

इफको-टोकियो ने 30 सितंबर को समाप्त होने वाले छमाही खातों में 355 करोड़ रुपये का पूर्व-कर लाभ दर्ज किया है। कर के बाद लाभ जो पिछले वर्ष 59 करोड़ रुपये था, इस साल बढ़ कर 262 करोड़ रुपये हो गया है। इफको के एमडी डॉ यूएस अवस्थी ने “भारतीयसहकारिता” से बात करते हुए गर्व से बताया।

उद्योग जगत के सूत्रों ने बताया कि इफको- टोकियो, जो सहकारी टाइटन की एक बीमा शाखा है, ने लगभग सभी मापदंडों पर अच्छा प्रदर्शन किया है और 31 मार्च, 2021 तक के शेष महीनों के लिए अनुमान उत्साहजनक है।

शुद्ध लाभ के अलावा, सहकारी बीमा कंपनी ने कई अन्य सूचकांकों में सुधार दर्ज किया है। इसने 4295 करोड़ रुपये का सकल लिखित प्रीमियम प्राप्त किया है और इसका उद्देश्य वित्तीय वर्ष के अंत तक पिछले वर्ष के आंकड़ों को दोगुना करना है, अवस्थी ने कहा।

कंबाइंड ऑपरेटिंग रेशियो (COR) सहित अन्य मापदंडों में भी वृद्धि देखी गई है और यह 99.6% है, जो पहले 109% था।  एक अन्य महत्वपूर्ण पैरामीटर सॉल्वेंसी अनुपात में भी सुधार देखा गया है, जो 1.59% से बढकर 1.74% हो गया है।

स्मरणीय है कि हाल ही में अनामिका रॉय राष्ट्रवर ने इफको-टोकियो जनरल इंश्योरेंस की एमडी और सीईओ के रूप में पदभार संभाला था।

इससे पहले, हैम्बर्ग स्थित एक जर्मन कंपनी ने इफको टोकियो को दुनिया की शीर्ष 100 डिजिटल बीमा कंपनियों में 52वें स्थान पर घोषित किया है। संस्था की “मुस्कुराते रहो” बीमा योजना मध्यम वर्गों के बीच काफी लोकप्रिय है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close