अन्य खबरें

योग गुरु ने इफको के नीम अभियान के लिए योगेंद्र को किया सम्मानित

जड़ी-बूटी दिवस के अवसर पर योग गुरु बाबा रामदेव ने इफको के मार्केटिंग हेड योगेन्द्र कुमार को इफको द्वारा नीम-रोपण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मानित किया।

विवरण को साझा करते हुए, इफको के एमडी डॉ यूएस अवस्थी ने यह भी बताया कि इफको ने पूरे भारत में 50 लाख से अधिक नीम के पेड़ लगाए हैं और पतंजलि को 40,000 पेड़ वितरित किये गये हैं।

हाल के दिनों में इफको ने अपने नीम वृक्षारोपण अभियान को तेज कर दिया है और स्कूली छात्र और राजनेता बड़े पैैमाने में इसका हिस्सा बन रहे हैं। नीम वृक्षारोपण अभियान को बढ़ावा देने के लिए ओडिशा के स्कूली बच्चों ने इफको के बैनर तले रोड शो और पौधा रोपण किया।

पश्चिम बंगाल में इफको के अभियान में महिला एसएचजी, छात्रों, किसानों, स्कूल, कॉप सोसायटी ने भाग लिया। “माँ प्रकृति और मिट्टी की रक्षा के लिए अधिक से अधिक पेड़ उगाएँ”, अभियान को प्रोत्साहित करने के लिए अवस्थी हर दिन अपने ट्विटर वॉल पर लिखते हैं।

इफ्को की शाखा इंडियन फार्म फॉरेस्ट्री डेवलपमेंट कोऑपरेटिव” (आईएफएफडीसी) सामूहिक कार्रवाई द्वारा स्थायी प्राकृतिक संसाधन प्रबंधन के माध्यम से ग्रामीण गरीबों के जीवन स्तर में सुधार के लिए पहले से ही वृक्षारोपण में सक्रिय है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close