अन्य खबरें

सहकारी क्षेत्र का कांग्रेस अध्यक्ष के लिए विशेष प्यार

ऐसा लगता है कि सहकारी क्षेत्र, सहकारी नेता कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए विशेष प्रेम है। अहमदाबाद डीसीसीबी के बाद, भाजपा के एक अन्य सहकारी नेता कृष्ण वदन ब्रह्मभट्ट ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि की शिकायत दर्ज की है।

हिंदुस्तान टाइम्स की एक खबर के अनुसार अहमदाबाद की मेट्रोपॉलिटन अदालत ने एक रैली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को कथित तौर पर “हत्या के आरोपी” करार देने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष को समन जारी किया है।

उम्मीद है कि राहुल गांधी 9 जुलाई को अदालत में पेश होंगे। मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट ने समन जारी करते हुए कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 500 के तहत गांधी के खिलाफ आपराधिक मानहानि का प्रथम दृष्टया मामला बनता है।

गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष शाह को 2015 में सीबीआई अदालत ने सोहराबुद्दीन शेख, उनकी पत्नी कौसर बी और तुलसीराम प्रजापति की हत्या के आरोप से बरी कर दिया था।

इससे पहले अहमदाबाद के जिला सहकारी बैंक, जिसमें शाह भी एक निदेशक हैं, ने विमुद्रीकरण के बाद संदेहास्पद लेनदेन में शामिल होने का आरोप लगाने के लिए राहुल और कांग्रेस प्रवक्ता आर. सुरजेवाला के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था ।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close