विशेष

आईसीए एपी बोर्ड की अगली सभा भारत में: चन्द्र पाल

भारत को आईसीए एपी बोर्ड की अगली क्षेत्रीय सभा आयोजित करने की मंजूरी प्राप्त हो गई है। यह निर्णय शुक्रवार को बाली बैठक में लिया गया।

भारतीय राष्ट्रीय सहकारी संघ(एनसीयूआई) के अध्यक्ष चन्द्र पाल सिंह यादव और प्रतिनिधियों के द्वारा यह निर्णय स्वीकार कर लिया गया है। बता दे की एनसीयूआई के अध्यक्ष ने बाली बैठक में आईसीए एपी बोर्ड की अगली क्षेत्रीय सभा का आयोजन भारत में रखने का प्रस्ताव रखा था। श्री यादव के विचार को बोर्ड ने मान लिया।

भारतीय सहकारिता से बात-चित करते हुआ श्री यादव ने कहा की “आईसीए एपी बोर्ड 2016 में अगली क्षेत्रीय सभा का आयोजन भारत मे करेगा”।

बाली सम्मेलन कई मायनों में बहुत महत्वपूर्ण था। भारत के सहकारी से जुङे अधिकतर नेता वहाँ मजूद थे। प्रतिनिधियों में एनसीयूआई, इफको, कृभको,सहकारिता बैंक, फिशकॉपफेड, राज्य सहकारी संघों और अनेक लोग वहाँ मजूद थे।

भारत से मुख्य वक्ताओं में डॉ चन्द्र पाल सिंह यादव, जीएन सक्सेना, भगवती प्रसाद, डॉ दिनेश और बहुत लोग शामिल थे। आईसीए मुख्यालय से पॉलीन ग्रीन और चार्ल्स गोल्ड इस सभा का हिस्सा बने थे।

डॉ चन्द्र पाल सिंह यादव ने सम्मेलन खत्म होने के बाद भारतीय सहकारिता से कहा की भारतीय सहकारी आंदोलन बहुत मजबूत है और मेरी इच्छा है की इस आंदोलन से एशिया के अन्य भागों में भी वृद्धि हो।

सभा के दोरान एनसीयूआई के अध्यक्ष ने आपने भाषण मे कहा की मुझे विश्वास है की हम सहकारी आंदोलन से दुनिया में भूखमारी खत्म कर सकते है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close