कॉरपोरेटर

सहकारिता पत्रकार पी.सी.आई. के लिए निर्वाचित

सहकारिता पत्रकार और लोकप्रिय सहकारी समाचार पोर्टल www.indiancooperative.com के संपादक श्री अजय झा पिछले शनिवार को आयोजित प्रेस क्लब आफ इंडिया के निर्वाचन में वोटों की सबसे बड़ी संख्या के साथ निर्वाचित घोषित हुए.

प्रेस क्लब के लिए प्रचलित संक्षिप्त पी.सी.आई. एक राष्ट्रीय संस्था है और इसकी प्रतिष्ठा का अंदाजा इस तथ्य से लगाया जा सकता है कि देश की सत्ता का सर्वोच्च पद भी PCI के साथ अच्छे संबंध रखने के लिए उत्सुक रहता है.

अखबारों और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार इस क्लब के सदस्य हैं. किसी भी प्रकार के राष्ट्रीय संकट की स्थिति में अभियान शुरू करने और मीडिया की एक आवाज बनने की प्रेस क्लब की परंपरा रही है.

वरिष्ठ पत्रकार आनंद सहाय के नेतृत्व में नए पैनल ने परिणामों के अवसर पर बोलते हुए अपने गौरवशाली परंपराओं को भविष्य में आगे ले जाने की आवश्यकता पर बल दिया और चेतावनी दी कि यह क्लब सिर्फ खाने-पीने की जगह बन कर न रह जाय.

पीसीआई के साथ 40 से अधिक वर्षों के अपने संबंध में मैंने व्यक्तिगत रूप से कई अभियानों का नेतृत्व किया है. हम लोकतंत्र की संस्था के प्रहरी हैं और हमें हमेशा सतर्क रहना होगा, श्री सहाय ने कहा.

जहां तक ​​श्री झा के चुनाव का सवाल है तो यह सहकारिता को मुख्यधारा की मीडिया का एक मुद्दा बनाने की दिशा में एक कदम है.

यद्यपि 26 करोड़ से अधिक लोग सहकारी आंदोलन का हिस्सा हैं, मुख्यधारा का मीडिया हमेशा इसे अनदेखा करता रहा है. झा के चुने जाने से स्थिति में सुधार होगा क्योंकि यह “सहकारिता” को मुख्यधारा के मीडिया के ध्यान में प्रेरित करेगा.

Tags
Show More
Back to top button
Close