एनसीयूआईविशेष

एनसीयूआई ने ढूंढा कमाई का नया जरिया

एनसीयूआई के मुख्य कार्यकारी डॉ दिनेश काफी उत्साहित थे क्योंकि अब स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, एनसीयूआई को प्रतिमाह 5 लाख रुपये की राशि किराए के तौर पर देगा। गौरतलब है कि दिल्ली स्थित सहकारी संस्थाओं की शीर्ष संस्था एनसीयूआई मुख्यालय में दोनों के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर हुए।

एसबीआई ने भूतल पर स्थित एनसीयूआई के 2000 फुट के एरिया को पट्टे पर लिया है। एसबीआई के मुख्य प्रबंधक शिव सिंह रावत ने भारतीय सहकारिता से बातचीत में बताया कि हमारा पॉश इलाके में एसबीआई की शाखा खोलने का इरादा था।

डॉ दिनेश ने डीडीए को एनसीयूआई को किराये पर अपने भवन का वह अंश जिसका कोई इस्तेमाल नहीं होता उसे किराये पर देने की अनुमति प्रदान करने के लिए धन्यवाद दिया।

हमें अपनी जामीन के कम दाम मिल रहे है लेकिन हम केवल सरकारी निकायों को पसंद करते है क्योंकि वे हमे कई बाधाओं से बचाते है, दिनेश ने कहा।

हमने बातचीत की और आज समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया जा रहा है, रावत ने कहा।

एनसीयूआई के वित्त निदेशक एन सत्यनारायण ने कहा कि हमने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से समझौता किया है।

मुख्य कार्यकारी डॉ दिनेश ने बताया कि किराए के अलावा एसबीआई एनसीयूआई को सीएसआर गतिविधियों में भी शामिल करेगा। इस पर कोई एमओयू नहीं हुआ है लेकिन इस विषय पर अनौपचारिक तरीके से विचार-विमर्श हुआ और उन्होंने हमारे विचार पर सहमति व्यक्त की, उन्होंने कहा।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close