इफको एमडी ने लखनऊ में योगी से की मुलाकात

0
29

किसान संपर्क अभियान में व्यस्त होने के बावजूद इफको एमडी डॉ यू.एस.अवस्थी ने शुक्रवार को लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की।

अवस्थी ने आदित्यनाथ से मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की। एमडी ने किसानों के जीवन में सुधार के लिए उर्वरक सहकारी संस्था क्या कर रही है, उसके बारे में आदित्यनाथ को जानकारी दी।

इफको एमडी ने ट्वीट में लिखा कि “आज श्री योगी आदित्यनाथ जी @yogi_adityanath माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश से मुलाकात हुई।#इफको और किसान सेवा के बारे में उनको अवगत कराया”।

पाठको को याद होगा कि देशभर के सहकारी नेता उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने में व्यस्त है क्योंकि उन्होंने महसूस किया कि योगी के चलते राज्य का सहकारी आंदोलन पुनर्जिवित होगा।

डॉ यू.एस.अवस्थी ने अपने दौरे के दौरान पांच कैबिनेट मंत्रियों जिसमें दो डिप्टी मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप, कानून मंत्री राजेश अग्रवाल और सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा के साथ बैठक की।

इससे पहले भारतीय सहकारिता को दिए गए एक विशेष साक्षात्कार में नवनिर्वाचित सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा कि “मुझे राज्य के सहकारी आंदोलन से जुड़े मुद्दों की जानकारी है और उन्हें कैसे सुधारा जाए उसके लिए भी योजना है”। अवस्थी ने सहकारिता मंत्री को इफको की पहल के बारे में अवगत कराया।

हाल ही में, योगी सरकार ने यूपी के किसानों का ऋण माफ किया था जिसका लाभ राज्य के 86 लाख लघु और सीमांत किसानों को मिला है।

पाठकों को याद होगा कि इससे पहले सहकार भारती के अध्यक्ष ज्योतिंद्र मेहता ने योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here