ताजा खबरेंविशेष

एनसीयूआई ने कोआप्सफॉरजेननेकस्ट का दूसरा संस्करण किया लॉन्च

एनसीयूआई ने पिछले सप्ताह ”सहकारी नवाचार के साथ स्मार्ट खेती की शुरूआत” पर एक व्याख्यान का आयोजन किया।

इस अवसर पर एनसीयूआई के सीई डॉ. सुधीर महाजन ने व्याख्यान में मौजूद सभी वक्ताओं और प्रतिभागियों का स्वागत किया। उन्होंने देश भर में सहकारी समितियों को सशक्त बनाने में एनसीयूआई द्वारा की गई पहल के बारे में जानकारी साझा की।

व्याख्यान को संबोधित करते हुए महाराष्ट्र के नासिक स्थित वेंकटेश्वर को-ऑपरेटिव पावर एंड एग्रो प्रोसेसिंग लिमिटेड के अध्यक्ष शिवाजी डोले ने कहा कि कृषि के क्षेत्र में नवाचार करने से किसान आर्थिक तौर पर मजबूत होंगे।

वेंकटेश्वर कोऑपरेटिव के आईटी प्रमुख अनिल पांडे ने प्रतिभागियों द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब दिया।

मिथिला सब्जी प्रसंस्करण एवं विपणन सहकारी संघ लिमिटेड, बिहार के अध्यक्ष माधवेंद्र ठाकुर ने उपस्थित लोगों को अपने दूरदर्शी विचारों से अवगत कराया। एनसीयूआई ने एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से व्याख्यान का ब्यौरा दिया।

उन्होंने लिखा, इस वेबिनार में 300 से अधिक प्रतिभागी शामिल हुए और भारतीय खेती और सहकारिता को सामूहिक रूप से आगे बढ़ाने में अपने विचार साझा किये।

एनसीयूआई के सलाहकार डॉ. सागर वाडकर ने पूरे कार्यक्रम का समन्वय किया।

पाठकों को याद होगा कि ‘कोआप्सफॉरजेननेकस्ट’ नॉलेज सीरीज़ को विश्व युवा कौशल दिवस के अवसर पर लॉन्च किया गया था। इस सीरीज के तहत पहले व्याख्यान का उद्घाटन केंद्रीय सहकारिता मंत्री के ओएसडी डॉ. के के त्रिपाठी द्वारा दिया गया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close