अन्य खबरें

नेपाली सहकारी नेताओं ने बिरला को रुद्राक्ष की माला से किया सम्मानित

17वीं भारतीय सहकारी कांग्रेस के समापन समारोह के दौरान, नेपाल सहकारी महासंघ (एनसीएफ) के प्रतिनिधिमंडल ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को रुद्राक्ष की माला पहनाकर सम्मानित किया। समापन समारोह का आयोजन पिछले सप्ताह रविवार को नई दिल्ली के प्रगति मैदान में किया गया।

इस मौके पर एनसीएफ के पूर्व अध्यक्ष केशव प्रसाद बादल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष ओम देवी मल्ल, उपाध्यक्ष रमेश प्रसाद पोखरेल समेत अन्य लोगों ने बिड़ला को सम्मानित किया।

बता दें कि नेपाल की विभिन्न सहकारी समितियों से लगभग 12 प्रतिनिधियों ने 17वीं भारतीय सहकारी कांग्रेस में शिरकत की।

भारतीय सहकारिता संवाददाता से बात करते हुए, पूर्व आईसीए बोर्ड सदस्य और एनसीएफ की वरिष्ठ उपाध्यक्ष ओम देवी मल्ल ने कहा, “17वीं भारतीय सहकारी कांग्रेस में नेपाल के सहकारी नेताओं को आमंत्रित करने के लिए हम भारतीय राष्ट्रीय सहकारी संघ (एनसीयूआई) के बहुत आभारी हैं। हमें भारत के सहकारी आंदोलन के बारे में जानने का अवसर मिला।”

“हमें भारत के सहकारी आंदोलन पर भारत के प्रधानमंत्री, केंद्रीय सहकारिता मंत्री के विचारों को भी सुनने का मौका मिला। दो दिवसीय सम्मेलन में कई सत्रों का आयोजन किया गया और सभी सत्र जानकारीपूर्ण थे”, उन्होंने कहा।

समापन कार्यक्रम के तुरंत बाद, नेपाली सहकारी नेताओं ने इफको के एमडी डॉ. यू.एस.अवस्थी से भी मुलाकात की और उन्हें स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close