ताजा खबरें

मेहरोत्रा बने पीसीयू के अध्यक्ष; बैठक में मंत्री मौजूद

उत्तराखंड प्रदेश सहकारी संघ (पीसीयू) के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों की पहली बैठक गुरुवार को हुईजिसमें यह निर्णय लिया गया कि पीसीयू पूरे देश में मिट्टी के बर्तनों में गंगा जल की आपूर्ति करेगा। बैठक राज्य के सहकारिता मंत्री डॉ धन सिंह रावत की मौजूदगी में हुई।

पाठकों को याद होगा कि देहरादून में बुधवार को हुए चुनाव में राम मेहरोत्रा और शैलेंद्र सिंह बिष्ट को पीसीयू के नए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया।

बोर्ड की पहली बैठक के तुरंत बाद नवनिर्वाचित अध्यक्ष राम मेहरोत्रा ने कहा, “पीसीयू की पहली बैठक में कई विकास प्रस्तावों को सर्वसम्मति से पारित किया गया। पीसीयू पूरे देश में मिट्टी के बर्तनों में गंगा जल की आपूर्ति करेगाउन्होंने कहा

उन्होंने आगे कहा कि पहले चरण में 12 ज्योतिर्लिंगों को मिट्टी के बर्तनों में गंगाजल भेजने की व्यवस्था की जाएगी इसके अलावाबोर्ड ने पैक्स प्रतिनिधियों और अन्य लोगों के प्रशिक्षण के लिए कुमाऊं और गढ़वाल मंडल में प्रशिक्षण केंद्र स्थापित करने का भी निर्णय लिया है। सहकारिता मंत्री ने राज्य में सहकारिता क्षेत्र के विकास के लिए हर संभव मदद और समर्थन देने का आश्वासन दिया हैमेहरोत्रा ने मंत्री के हवाले से कहा।

बता दें कि मेहरोत्रा उधमसिंह नगर डीसीसीबी के बोर्ड में भी हैं।

इससे पहले ऐसी अटकलें थीं कि शीर्ष निकाय एनसीयूआई के जीसी में प्रदीप चौधरी की जगह मेहरोत्रा लेंगे। हालांकिबोर्ड की बैठक में स्पष्ट किया गया कि चौधरी जीसी सदस्य के रूप में शीर्ष संस्था एनसीयूआई में बने रहेंगे।

नवनिर्वाचित अध्यक्ष और उपाध्यक्ष दोनों भाजपा के नेता हैं और अपने-अपने जिलों के पूर्व जिला अध्यक्ष रहे हैं। नए बोर्ड में 15 निदेशक हैं और आधे निर्वाचित निदेशक जिला सहकारी बैंकों के अध्यक्ष या उनकी पत्नियां या उनके रिश्तेदार हैं।

राज्य के सहकारिता मंत्री ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से खबर साझा की और लिखा, “आज उत्तराखंड प्रदेश सहकारी संघदेहरादून की पहली बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया था।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close