अन्य खबरें

एनसीडीसी एमडी का सहकारी अस्पताल का दौरा

एनसीडीसी के एमडी सुदीप नायक ने मुंबई स्थित सहकारी अस्पतालों में से एक “शुश्रुषा नागरिक सहकारी अस्पताल” का दौरा किया। यह अस्पताल सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस है। मुंबई के दादर में इसका मुख्यालय है और विक्रोली में एक शाखा है।

सोशल मीडिया के माध्यम से इस खबर को साझा करते हुए, एमडी के ट्विटर हैंडल ने लिखा, “प्रतिष्ठित शुश्रुषा नागरिक सहकारी अस्पताल, दादर, पश्चिम मुंबई में आज पद्म भूषण डॉ एन एस लाउड से मिलने का अवसर प्राप्त हुआ”।

दिलचस्प बात यह है कि “भारतीयसहकारिता” संवाददाता ने भी अस्पताल का दौरा किया और अधिकारियों के साथ बातचीत की। संस्थापक सदस्यों में से एक, डॉ एनएस लाउड ने ‘भारतीयसहकारिता’ को अस्पताल के कामकाज के बारे में जानकारी दी।

127-बेड क्षमता वाला अस्पताल सभी नवीनतम तकनीकों से लैस है। इसके अलावा, प्रबंधन ने कोविड-19 से निपटने के लिए बीएमसी को अस्पताल की विक्रोली शाखा दी थी।

स्मरणीय है कि एनसीडीसी ने आयुष्मान सहकार को 10,000 करोड़ रुपये के परिव्यय के साथ लॉन्च किया है, जिसका उद्देश्य सहकारी समितियों के माध्यम से अस्पतालों, स्वास्थ्य सुविधाओं, चिकित्सा शिक्षा, आदि को वित्तीय सहायता प्रदान करना है।

“आयुष्मान सहकार” नर्सिंग शिक्षा, पैरामेडिकल शिक्षा, ड्रग्स निर्माण, डिजिटल स्वास्थ्य, प्रयोगशाला सेवाएं, स्वास्थ्य बीमा और आयुर्वेद, योग, प्राकृतिक चिकित्सा, यूनानी, सिद्ध और होम्योपैथी जैसी भारत की पारंपरिक चिकित्सा प्रणालियों को भी शामिल करता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close