ताजा खबरें

उत्तराखंड सीएम ने सहकारी बैंकों का किया धन्यवाद

उत्तराखंड राज्य सहकारी बैंक और डीसीसीबी द्वारा किए गए योगदान की उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भूरि-भूरि प्रशंसा की। मुख्यमंत्री ने इस नेक काम के लिए उदारता से योगदान देने के लिये सहकारी नेताओं का धन्यवाद किया।

सहकारी नेताओं को धन्यवाद देते हुये, रावत ने अपनी फेसबुक वॉल पर लिखा, “कोरोना वायरस (COVID-19) के दृष्टिगत उत्तराखंड राज्य सहकारी बैंक एवं जिला सहकारी बैंकों द्वारा आज अनुदान के रूप में 01 करोड़ 21 लाख रुपए का चेक मुख्यमंत्री राहत कोष हेतु दिया गया इसके साथ ही उत्तराखंड कोऑपरेटिव बैंक के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के 01 दिन के वेतन का 23 लाख 50 हजार रुपए का चेक भी मुख्यमंत्री राहत कोष हेतु दिया गया। कोरोना के इस कठिन दौर में आपका सहयोग निश्चितरूप से इस लड़ाई में हमें जीत दिलाएगा।”

बता दें  कि सोमवार सुबह, उत्तराखंड राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष और राज्य के सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत ने व्यक्तिगत रूप से राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को चेक सौंपा।

डीसीसीबी के कर्मचारियों ने भी मुख्य रूप से मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान दिया है। उत्तराखंड राज्य सहकारी बैंक और जिला केंद्रीय सहकारी बैंकों ने संयुक्त रूप से कोविद-19 के खिलाफ सरकार की लड़ाई में मदद करने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 1.21 करोड़ रुपये का योगदान दिया।

“भारतीयसहकारिता” ने डीसीसीबी के व्यक्तिगत योगदान को जनाने के लिए बैंकों के प्रतिनिधियों से बात की।

इस क्रम  में, उत्तराखंड स्टेट कोऑपरेटिव बैंक के एमडी दीपक कुमार ने कहा, ‘बैंक ने सीएम राहत कोष में 15 लाख रुपये और कर्मचारियों की ओर से 1.55 लाख रुपये का योगदान दिया है।

देहरादून डिस्ट्रिक्ट कोऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष अमित शाह ने खबर को साझा करते हुए कहा, “बैंक ने 10 लाख रुपये का योगदान दिया है, जिसमें से 8.50 लाख बैंक ने दिया है और 1.50 लाख हमारे कर्मचारियों के एक दिन के वेतन से दिया गया।”

हरिद्वार जिला सहकारी बैंक के निदेशक सुशील राठी ने कहा, “बैंक द्वारा 6.50 लाख रुपये और हमारे कर्मचारियों के एक दिन के वेतन से 2 लाख रुपये दान किए गए। मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान की कुल राशि 8.50 लाख रुपये थी”।

बाद में, नैनीताल जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष राजेंद्र नेगी ने घोषणा की, “बैंक ने 8 लाख रुपये और कर्मचारियों ने 3,21,841 रुपये का योगदान दिया है। सीएम रिलीफ फंड में कुल 11,21,841 रुपये का योगदान दिया गया। इसके अलावा, बैंक ने पीएम केयर्स फंड में 2 लाख रुपए का योगदान दिया है।

अल्मोड़ा डिस्ट्रिक्ट कोऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन ललित लटवाल ने “भारतीयसहकारिता” संवाददाता से बात करते हुए कहा, “बैंक और कर्मचारियों ने सीएम राहत कोष में क्रमश: 8.50 लाख और 1.64 लाख रुपये का योगदान दिया है।”

इस खबर को साझा करते हुए उधमसिंह नगर जिला सहकारी बैंक के एक अधिकारी एचएस यादव ने कहा, “हमने मुख्यमंत्री राहत कोष में 11.65 लाख रुपये का योगदान दिया है। कर्मचारियों द्वारा एक दिन के वेतन से 3.15 लाख रुपये दान किए गए और बैंक द्वारा 8.50 लाख रुपये का योगदान दिया गया”।

चमोली जिला सहकारी बैंक ने कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 10.5 लाख रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की है। वहीं, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष गजेंद्र रावत जी ने अपनी व्यक्तिगत कमाई से 11000 रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में दान किए हैं।

उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड में 10 डीसीसीबी हैं। उत्तराखंड में डीसीसीबी की 289 शाखाओं के साथ-साथ राज्य सहकारी बैंक भी हैं और ये सभी चालू हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close