अन्य खबरें

अहमदाबाद डिस्ट्रिक्ट को-ऑप बैंक पुरस्कार से सम्मानित

गुजरात के गांधीनगर में आयोजित एक क्रेडिट सेमिनार के दौरान नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (नाबार्ड) ने हाल ही में अहमदाबाद डिस्ट्रिक्ट को-ऑपरेटिव बैंक को फाइनेंशियल इन्क्लूजन एंड बैंकिंग टेक्नोलॉजी, डिजिटल बैंकिंग 2020 अवार्ड से नवाजा।

को-ऑप बैंक के रूप में बैंक ने वित्तीय समावेशन और बैंकिंग प्रौद्योगिकियों के क्षेत्र में कई नवाचार पेश किये हैं।

यह पुरस्कार गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने दिया जिसे संयुक्त रूप से अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष अजयभाई पटेल और बैंक के निदेशक कनुभाई देसाई ने प्राप्त किया।

पुरस्कार प्रस्तुति समारोह में गुजरात के उप-मुख्यमंत्री नितिनभाई पटेल, कृषि मंत्री आरसी फालदू, सहकारिता मंत्री ईश्वरभाई पटेल और राज्य मंत्री जयद्रथसिंह परमार भी उपस्थित थे।

क्रेडिट सेमिनार का विवरण साझा करते हुए, नाबार्ड के मुख्य महाप्रबंधक दिलीप कुमार मिश्र ने अपने फेसबुक वॉल पर लिखा, “गुजरात क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा राज्य क्रेडिट सेमिनार का आयोजन माननीय मुख्यमंत्री, माननीय उप मुख्यमंत्री, कृषि मंत्री, सहकारिता मंत्री, कृषि राज्य मंत्री, एसीएस, बड़ी संख्या में सचिव, आरडी आरबीआई और अन्य शीर्ष बैंकर की भागीदारी के साथ किया गया

इस मौके पर अहमदाबाद डीसीसीबी की तीन वित्तीय साक्षरता वैन को सीएम ने हरी झंडी दिखाकर रवाना की। उन्होंने आगे भी लिखा, एसजीएच, एफ़पीओ, पीएसीएस, जेएलजी वित्तपोषण, डीसीसीबी द्वारा प्रौद्योगिकी पहल जैसे विभिन्न क्षेत्रों के शीर्ष लोगों को पुरस्कार दिए गए

इस अवसर पर, सीएम ने अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक के तीन मोबाइल एटीएम वैन को भी हरी झंडी दिखाई। इन वैन का उद्देश्य किसानों को उनके लिए केंद्र सरकार की योजनाओं से अवगत कराना है।

एक दस्तावेज में कहा गया है कि 2020-21 के लिए नाबार्ड ने कृषि के लिए 95980.59 करोड़ रुपये, एमएसएमई के लिए 72017.77 करोड़ रुपये और अन्य प्राथमिकता वाले क्षेत्रों के लिए 19356.40 करोड़ रुपये (कुल 1,87,354.66 करोड़ रुपये) की श्रेणी-वार क्रेडिट क्षमता का अनुमान लगाया है।

पिछले साल, नाबार्ड ने गुजरात के अहमदाबाद डिस्ट्रिक्ट को-ऑपरेटिव बैंक को “सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सहकारी बैंक” पुरस्कार प्रदान किया था।

एडीसी बैंक का कुल व्यापार 9600 करोड़ रुपये का है और पूरे अहमदाबाद और गांधीनगर के कुछ हिस्सों में 202 शाखाओं का नेटवर्क है। बैंक ने पिछले वित्त वर्ष में 15 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया। 1 लाख से अधिक किसान बैंक से जुड़े हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close