अन्य खबरें

हरियाणा के गांव में इफको का सहकारी सम्मेलन

इफको ने पिछले हफ्ते हरियाणा के सुदूर गांव में किसानों की एक बैठक का आयोजन किया, जिसमें सैकड़ों किसानों ने भाग लिया। किसानों के साथ रूबरू होने के लिए इफको केवल एजीएम तक ही सीमित नहीं रहता है। 

उर्वरक सहकारी संस्था ने किसानों से समारोह में अधिक से अधिक संख्या मे भाग लेने को कहा था। इफको के सूत्रों के अनुसार, क्षेत्र के 300 से अधिक किसान/सहकारी संचालक/नेता सम्मेलन में शामिल हुए, जो हरियाणा के गिलखेड़ा में आयोजित किया गया था।

इस अवसर पर इफको के कई शीर्ष अधिकारी जिसमें आर पी सिंह, निदेशक कानूनी और मानव संसाधन, योगेंद्र कुमार, विपणन निदेशक और निर्वाचित निदेशक प्रहलाद सिंह उपस्थित थे।

इस अवसर पर आरपी सिंह ने इफको द्वारा शुरू की गई किसान हितैषी पहलों के बारे में बताया और किसानों को इसका अधिक से अधिक लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया। विपणन निदेशक योगेंद्र कुमार ने सागरिका सहित जैव उर्वरकों के बढ़ते उपयोग पर जोर दिया।

इफको के अधिकारियों ने नैनो उत्पादों के बारे में भी बात की, जिसका वर्तमान में फील्ड ट्रायल चल रहा है।

इफको के निर्वाचित निदेशक प्रहलाद सिंह, जो उसी क्षेत्र के हैं और पूर्व मंत्री भी हैं, ने स्थानीय लोगों के साथ बातचीत की और उन्हें इफको की नई पहलों के  बारे में बताया।

इस अवसर पर, इफको ने एक स्कूल में शेड बनाया, जिस पर इसके एमडी डॉ यू एस अवस्थी ने ट्वीट किया “इफको में, हम किसानों और परिवारों के लाभ के लिए काम करते रहते हैं और हमने हरियाणा के गिलखेड़ा में एक स्कूल में शेड बनाया। 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close