अन्य खबरें

नेपाल के प्रतिनिधियों का एनसीयूआई दौरा

नेपाल की राजधानी काठमांडू स्थित “कर्मठ सेविंग एंड क्रेडिट कोऑपरेटिव लिमिटेड” के पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने हाल ही में भारतीय राष्ट्रीय सहकारी संघ का दौरा किया।

नेपाल के प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रीय सहकारी बैंक लिमिटेड (एनबीसीएल), नेपाल के प्रस्ताव पर भारत के राष्ट्रीय सहकारी संघ (एनसीयूआई) का दौरा किया।

प्रतिनिधियों का स्वागत एनसीयूआई क मुख्य कार्यकारी अधिकारी- एन सत्य नारायण ने किया जिन्होंने भारत में क्रेडिट सहकारी समितियों के सफल कामकाज के बारे में महत्वपूर्ण विवरण साझा किया। इस अवसर पर, मध्य प्रदेश के एक प्रतिष्ठित सहकारी नेता अरुण सिंह तोमर ने प्रतिनिधियों से मुलाकात की और उन्हें मध्य प्रदेश की सफल सहकारी समितियों का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया।

इससे पहले, एनसीयूआई के कार्यकारी निदेशक डॉ के एन सिन्हा और अंतर्राष्ट्रीय संबंध प्रभाग के निदेशक श्री रितेश डे ने उन्हें भारतीय सहकारी आंदोलन, एनसीयूआई की संरचना और कार्यों के साथ-साथ भारत की सहकारी ऋण संरचना, अर्बन क्रेडिट के बारे में जानकारी दी।

सभी प्रतिनिधियों ने सहकारी क्षेत्र में आपसी विकास के बारे में ज्ञान साझा करने के संदर्भ में नेपाल और भारत के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए एनसीयूआई की भूमिका की बहुत सराहना की।

अनंत दुबे- सहायक निदेशक और अंतर्राष्ट्रीय संबंध प्रभाग के अन्य सहयोगियों ने नेपाल के प्रतिनिधिमंडल की यात्रा का समन्वयन किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close