ताजा खबरेंविशेष

कॉस्मॉस बैंक चुनाव में काले और कोकरे बने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष

द कॉस्मॉस कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड” के बोर्ड के नव-निर्वाचित सदस्यों की शुक्रवार, 3 जनवरी, 2020 को हुई बैठक में चुनाव अधिकारी श्री शैलेश कोटमीरे की उपस्थिति में सीए मिलिंद काले और अधिवक्ता प्रहलाद कोकरे को अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया।

दोनों को सर्वसम्मति से चुना गया। कॉस्मॉस बैंक सहकारी बैंकिंग क्षेत्र में प्रसिद्ध और बहु-राज्य अनुसूचित बैंक है।

कॉस्मॉस बैंक के वर्ष 2020-2025 के निदेशक मंडल के लिए हाल ही में हुए चुनावों मेंउत्कर्ष पैनल के सभी 13 उम्मीदवारों ने भारी बहुमत के साथ जीत हासिल की। इस शानदार जीत के बाद बोर्ड की पहली बैठक में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद का चुनाव हुआ। पहली बोर्ड की बैठक में सभी निर्वाचित सदस्य उपस्थित थे।

सीए मिलिंद काले – काले को चार्टर्ड अकाउंटेंट का 36 साल का अनुभव है और वह पिछले 20 वर्षों से कॉस्मॉस बैंक के निदेशक हैं। वह पिछले वर्षों से बैंक के अध्यक्ष भी हैं। अपनी गतिशील और प्रभावी कार्यशैली से उन्होंने बहुत ही कम समय में बैंक को स्थिरता प्रदान की है।

अधिवक्ता प्रल्हाद कोकरे – अधिवक्ता कोकरे एक कुशल प्रशासक हैं जो पिछले 15 वर्षों से कॉस्मॉस बैंक के निदेशक मंडल में हैं। वह सहकारिता विभाग से उप-पंजीयक के रूप में सेवानिवृत्त हुए हैं।

पाठकों को याद होगा कि चुनाव के लिए दो पैनल – उत्कर्ष और सहकार पैनेल चुनावी मैदान में थे। अभ्यंकर वर्तमान अध्यक्ष मिलिंद काले के साथ उत्कर्ष पैनल का हिस्सा थे। उत्कर्ष पैनल ने सहकार पैनल को हरायाजिसका नेतृत्व कॉसमॉस बैंक के निवर्तमान बोर्ड के निदेशक और पूर्व अध्यक्ष कृष्ण कुमार गोयल ने किया था।

अभ्यंकर-काले पैनल को 5,100 वोट मिले जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी कृष्ण कुमार गोयल को 3560 वोट मिले। मिलिंद काले को 4960 मत मिले।

यह पता चला है कि केवल तीन निवर्तमान निदेशकों को बोर्ड में फिर से चुना गया है। 10 नए चेहरे आये हैं।

कॉस्मॉस बैंक भारत के राज्यों – महाराष्ट्रगुजरातमध्य प्रदेशकर्नाटकआंध्र प्रदेशतेलंगाना और तमिलनाडु में अपनी 140 शाखाओं के माध्यम से संचालित हो रहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close