अन्य खबरें

जया अरुणाचलम को अन्य सहकारी नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

“भारतीयसहकारिता.कॉम” को दिग्गज सहकारी नेता डॉ. जया अरुणाचलम के निधन पर कई शोक संदेश प्राप्त हुए। नागालैंड राज्य सहकारी बैंक के उपाध्यक्ष ‘केचवेंगुलो ली’ ने भी अपनी संवेदना व्यक्त की है।

ली ने ‘भारतीयसहकारिता.कॉम” को लिखा, “डॉ. जया अरुणाचलम के शोक संतप्त परिवार को नागालैंड राज्य सहकारी बैंक की ओर से हार्दिक संवेदना। कमजोर वर्गों और महिलाओं के उत्थान की दिशा में उनका योगदान आने वाली पीढ़ियों के लिए बहुत ही उपयोगी होगा। उसकी आत्मा को शांति मिले”।

इससे पहले, एनसीयूआई के अध्यक्ष चंद्र पाल और इफको के एमडी डॉ. अवस्थी और कई अन्य सहकारी नेताओं ने दिवंगत के प्रति शोक व्यक्त किया।

विदेशों, विशेष रूप से जर्मनी से संवेदनाएं आ रही हैं जिसमें भारत की सीमाओं से परे समान विचारधारा वाले लोगों के साथ उसके गहरे संबंध को रेखांकित किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि तमिलनाडु में लाखों गरीब महिलाओं के जीवन को बदलने का श्रेय डॉ. जया अरुणाचलम को जाता है। अर्थशास्त्र और भूगोल में स्नातक और अमेरिका से प्रबंधन में डिप्लोमा, डॉ. जाया को  1987 में भारत के राष्ट्रपति ने “पद्मश्री” से सम्मानित किया था और 2002 में तमिलनाडु राज्य सरकार द्वारा “स्त्री-शक्ति पुरस्कार” से सम्मानित किया गया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close