ताजा खबरें

उधम सिंह नगर डीसीसीबी ने एटीएम वैन का किया उद्घाटन

अपने मौजूदा और नए ग्राहकों तक पहुँचने के लिए, उत्तराखंड स्थित उधम सिंह नगर जिला सहकारी बैंक ने अपने मुख्यालय में शनिवार को नाबार्ड की सहायता से “बैंक ऑन व्हील्स” सुविधा का शुभारंभ किया।

बैंक के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह मानस, उत्तराखंड राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष दान सिंह रावत और नाबार्ड के जिला अधिकारी राजीव प्रियदर्शी ने संयुक्त रूप से वैन को हरी झंडी दिखाई।

बैंक के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह मानस ने फोन पर इस संवाददाता से कहा, “यह मोबाइल एटीएम वैन उधम सिंह नगर जिले के 9 ब्लॉक में चलेगी और इससे जनता, विशेषकर किसानों को चिन्हित स्थानों पर डोर-स्टेप बैंकिंग सुविधा मुहैया कराई जाएगी।”

मानस ने आगे कहा कि इस वैन की मदद से कोई भी व्यक्ति अपना खाता खोल सकता है, पैसा जमा करा सकता है, ऋण और कई अन्य लाभ प्राप्त कर सकता है। शायद यह पहली बार है कि बैंक ने जिले के दूरदराज के क्षेत्रों में रहने वाले ग्राहकों तक पहुंचने के लिए इस मोबाइल एटीएम वैन को लॉन्च किया है।

मानस ने बताया, “वर्तमान में बैंक से 2.8 लाख खाताधारक जुड़े हैं लेकिन हम इस वित्तीय वर्ष में 3 लाख ग्राहकों का लक्ष्य हासिल करने की योजना बना रहे हैं और हमें उम्मीद है कि यह मोबाइल एटीएम वैन हमें लक्ष्य हासिल करने में मदद करेगी।”

बैंक सब्जी विक्रेताओं जैसे छोटे व्यापारियों के लिए एक सूक्ष्म-वित्त योजना शुरू करने वाला है। जल्द ही ग्राहकों को ई-रिक्शा ऋण भी प्रदान किया जायेगा।

पाठकों को याद होगा कि उधम सिंह नगर डीसीसीबी के हाल ही में संपन्न चुनाव में नरेंद्र सिंह मानस को बैंक के अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया था।

उधम सिंह नगर डीसीसीबी किसानों को सस्ते ब्याज दरों पर ऋण मुहैया करता है।  किसानों को कृषि कार्य करने के लिए विभिन्न प्रकार के ऋण प्रदान किये जा रहे हैं।

बैंक की स्थापना 23 नवंबर 2004 को हुई थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close