बैंक

कॉस्मॉस बैंक की 109वीं जयंती के मौके पर कई नई योजना

कॉस्मॉस सहकारी बैंक ने अपनी 109वीं जयंती के अवसर पर अपने ग्राहकों के लिए कई नई योजनाओं की घोषणा की है। इसमें से एक योजना का नाम “कॉस्मो धनवृद्धि डिपॉजिट स्कीम” है और इस योजना के लिए बैंक ने फिनो नामक कंपनी के साथ समझौता भी किया है। साथ ही बैंक होसुर और चेन्नई में तीन नई शाखाओं का शुभारंभ करने जा रही है।

कॉस्मॉस बैंक के अध्यक्ष ने पिछले सप्ताह एक प्रेस कांप्रेस में इसकी सूचना दी थी। बैंक के उपाध्यक्ष मधुकर अत्रे और प्रबंध निदेशक विक्रांत पोंक्षें ने भी इस सम्मलेन में शिरकत की।

इस अवसर पर बैंक के अध्यक्ष श्री गोयल ने बताया कि बैंक होसुर मे एक और चन्नई में दो नई शाखाएं खोलेगा। इन तीन शाखाओं का शुभारंभ होते ही कॉस्मॉस बैंक की शाखाओं की गिनती सात राज्यों में 140 तक पहुंच जाएगी। कॉस्मॉस बैंक होसुर और चन्नई में अपने ग्राहकों को सभी आधुनिक सेवाएं प्रदान करने में सक्षम होगा। गौरतलब है कि बैंक ने पहले से ही चन्नई में एक शाखा का शुभारंभ किया हुआ हैं।

कॉसमॉस बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए “कॉस्मो धनवृद्धि डिपॉजिट स्कीम” का शुभारंभ किया है। इस योजना के तहत ग्राहकों को उनकी 250 दिनों की जमा पूंजी पर 9.50 प्रतिशत का ब्याज दर मिलेगा और यह योजना 18 जनवरी से लेकर 18 फरवरी 2015 तक लागू रहेगी।

इस समझौते के अनुसार फिनो कोल्हापुर, ठाणे, वाशी, चाकन, आलंदी, और औंध में व्यवसाय कॉरेस्पोंडेंटों की नियुक्ति करेगा। इन कॉरेस्पोंडेंटों को कॉस्मॉस बैंक की शाखाओं से जोड़ा जाएगा। कॉरेस्पोंडेंटों द्वारा एंड्रॉइड टेबलेट और बॉयोमीट्रिक थर्मल प्रिंटर का उपयोग किया जाएगा।

बैंक के प्रबंध निदेशक विक्रांत पोंक्षे ने बताया कि बैंक का इंटरनेट और मोबाइल बैंकिंग सेल आईएसओ 90001:2008 बीएसआई द्वारा प्रमाणित है। इंटरनेट बैंकिंग, बिल भुगतान, मोबाइल बैंकिंग और एटीएम जैसी सेवाओं के लिए आईएसओ 90001:2008 की जरूरत होती है।

कॉस्मॉस सहकारी बैंक लिमिटेड बहुराज्य अनुसूचित सहकारी बैंक है और वर्तमान में बैंक के पास सात राज्यों में 137 शाखाओं के साथ 25,960 करोड़ रूपए का कारोबार है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close