बैंक

नेफेड बेलआउट पैकेज को मिलेगी जल्द ही मंजूरी: संघानी

नेफड को सरकार के बेल-आउट पैकेज से पुनर्जिवित करने की कोशिश ने रफतार पकड़ी, जब संस्था के उपाध्यक्ष दिलीपभाई संघानी ने केंद्रीय राज्य मंत्री पुरुषोत्तम रूपला से मुलाकात की। बैठक में सयुंक्त सचिव और केंद्रीय पंजयीक भी मौजूद थे।

“मंत्री ने मुझ अपने संसदीय कार्यालय में बुलाया था, लेकिन बाद में सदन स्थागित होने के बादउन्होंने आवास में मुझसे मिलने का फैसला लिया और दोपहर के भोजन पर हमारी मुलाकात हुई, संघानी ने कहा।

एनसीयूआई उपाध्यक्ष जी.एच.अमीन भी भोजन में शामिल थे।

“भोजन के खत्म होने के बाद, दो वरिष्ठ अधिकारियों सयुंक्त सचिव और केंद्रीय रजिस्ट्रार ने बैठक में भाग लिया। मंत्री जी ने अधिकारियों से बेल-आउट पैकेज के बारे में नवीनतम स्थिति हासिल की। अधिकारियों ने अगले सप्ताह कैबिनेट की मंजूरी पर आशा व्यक्त की, संघानी ने कहा।

इस मामले पर अपने प्रयासों पर प्रकाश डालते हुए संघानी ने बताया “मैंने अतीत में नेफेड के मामले में कम से कम तीन बार प्रधानमंत्री से मुलाकात की है। पहली बैठक में वे अनिच्छुक थे लेकिन अच्छे संबंध की वजह से उन्होंने कृषि सहकारी समिति को पुनर्जिवित करने पर सहमति व्यक्त की, संघानी ने कहा जो पूर्व के दिनों में गुजरात चुनावों के दौरान मोदी के साथ होते थे।

संघानी के उपाध्यक्ष बनने के बाद सरकार नेफेड के मामले पर गंभीरता से विचार करने लगी है। कुछ महीने पहले केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह ने नई दिल्ली स्थित सीएसओआई क्लब में नेफड के मोबाइल एप्लिकेशन का शुभारंभ किया था।

संघानी ने नेफेड के अध्यक्ष वी.आर.पटेल से फोन पर मंत्री से हुई बातचीत पर चर्चा की।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close