विशेष

नाफेड: वी आर पटेल नए चेयरमैन

वी. आर. पटेल कृषि सहकारी नेफेड के नए अध्यक्ष चुने गए हैं. श्री पटेल ने शीर्ष पद के लिए अपने पक्ष में महौल बनाया और निर्विरोध चुने गए. निवर्तमान अध्यक्ष बिजेन्दर सिंह को वाइस चेयरमैन के रूप में बनाए रखा गया है.

वी.आर.पटेल के सर्वसम्मत उम्मीदवार के रूप में उभर सकने की भारतीयसहकारिता.कॉम की भविष्यवाणी सही साबित हुई.

एनसीयूआई के बोर्ड रूम में सोमवार को पूर्वाह्न से सौदेबाजी चल रही थी. पद के सरकारी उम्मीदवार अशोक ठाकुर अपने चयन पर जोर दे रहा था. उन्होंने कहा कि उन्हें अध्यक्ष बनाया गया तो वे सभी सरकारी समर्थन हासिल करने करेंगे, निर्वाचित बोर्ड के सदस्यों में से एक ने भारतीयसहकारिता.कॉम को गुप्त रूप से बताया.

लेकिन चन्द्र पाल सिंह यादव ने इस मुद्दे को दबाए रखा. सहकारी हवाला देते हुए कहा कि नामित उम्मीदवारों को संस्था का प्रमुख नहीं बनाया जाना चाहिए.

इससे पहले, नए आगंतुक श्री ठाकुर को अपनी उम्मीदवारी के लिए एक प्रस्तावक या एक अनुमोदक मिल पाना कठिन था. शाम तक प्रयास जारी था. इसके बाद श्री वी.आर. पटेल की ओर इशारा करते हुए उनके चयन की घोषणा कर दी गई.

बाद में भारतीयसहकारिता.कॉम से बात करते हुए अशोक ठाकुर ने बताया कि उन्हें द्वितीय उपाध्यक्ष निर्वाचित किया गया है, लेकिन घोषणा बाकी है.

मायूस हो गए ठाकुर आगे की बात करने से इनकार कर दिया. हालांकि बताया गया कि समय के क्रम में विरोध भुला दिया जाएगा और सभी मिल कर नफेड के हित में काम करेंगे.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close