इफकोविशेष

इफको के अध्यक्ष का नम आंखों और भारी दिल से अंतिम संस्कार

श्री सुरेन्द्र जाखड़ का पार्थीव शरीर कल मंगलवार की शाम को अग्नि को समर्पित कर दिया गया.  ऐसा लग रहा था कि पूरा संसार उन्हें अंतिम विदाई देने उमड़ पड़ा था.

पाठकों को पता होगा कि इफको के अध्यक्ष श्री जाखड़ का निधन अबोहर (फिरोजपुर) में गत सोमवार को अपने फार्म हाउस में बंदूक की गोली लगने से हो गया.

परिवार के सदस्यों, रिश्तेदारों, दोस्तों, राजनीतिक नेताओं और प्रशंसकों ने श्री जाखड़ को भावभीनी श्रद्धांजली अर्पित की.  श्री जाखड़ मध्य प्रदेश के पूर्व राज्यपाल और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री बलराम जाखड़ के सुपुत्र थे.

इफको की टीम का नेतृत्व डॉ. यू.एस. अवस्थी कर रहे थे जिसमें डॉ. जी.एन.सक्सेना सहित कई निर्देशक भी शामिल थे.  हर खेमे के मौजूद सभी सहकारी नेताओं की आंखें नम थीं. NCUI के अध्यक्ष श्री चन्द्र पाल सिंह यादव, नैफेड के अध्यक्ष बिजेन्दर सिंह और अन्य सहकारी नेता भी श्रद्धांजली दे ने के लिए उपस्थित थे. श्री जाखड़ सभी से प्यार करते थे.

श्री जाखड़ का दाह संस्कार उनके पैत्रिक गांव पंजकोसी में सम्पन्न हुआ.  अंतिम संस्कार उनके सुपुत्र संदीप ने किया जो एक युवा कांग्रेसी नेता हैं.  अबोहर में  दुकानें, व्यावसायिक प्रतिष्ठान और शैक्षिक संस्थान दिवंगत आत्मा के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिए बंद कर दी गयी गईं थीं.

पंजाब, हरियाणा और राजस्थान से आकर बड़ी संख्या में राजनेता, नौकरशाह और अन्य लोगों ने उनके पुश्तैनी घर में उपस्थित होकर अपना सम्मान प्रकट किया.  उनमें केंद्रीय मंत्री महादेव सिंह खंडेला, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा और पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल भी शामिल थे.

पुलिस ने बताया कि पिस्तौल से गोली दुर्घटनावश चल गई.  उसमें किसी की गलती नहीं थी.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close