अन्य खबरें

पैक्स समितियों के अध्यक्ष गणतंत्र दिवस पर विशेष अतिथि के रूप में सम्मानित

देशभर से लगभग 250 लाभार्थी प्राथमिक कृषि ऋण समितियों (पैक्स) के अध्यक्ष और उनके परिजन भारत सरकार के “विशेष अतिथि” के रूप में इस बार कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड 2024 के साक्षी बने। परेड देखने के बाद, विशेष अतिथि शाम को लाल क़िले पर आयोजित “भारत पर्व” में शामिल हुए। विशेष अतिथियों ने दो दिवसीय गणतंत्र दिवस उत्सव बड़े उत्साह के साथ मनाया।

सहकारिता मंत्रालय ने 24 राज्यों एवं  2 केंद्र शासित प्रदेश में स्थित कंप्यूटरीकरण परियोजना के चयनित 250 लाभार्थी पैक्स के अध्यक्षों  और उनके परिवार को गणतंत्र दिवस परेड देखने के लिए आमंत्रित किया था।

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सहकारिता राज्य मंत्री बी.एल वर्मा ने सभी आमंत्रित अतिथियों से मुलाक़ात की और उनके साथ रात्रि भोज किया। इस अवसर पर वर्मा ने मंत्रालय द्वारा शुरू की गई विभिन्न महत्वपूर्ण पहल के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

उन्होनें उपस्थित अतिथियों को यह आश्वासन भी दिया की सहकारिता मंत्रालय आगे भी इसी तरह सहकारिता क्षेत्र के सशक्तिकरण के लिए कार्यरत रहेगा। कुछ पैक्स के अध्यक्षों ने अपनी-अपनी समितियों को पैक्स कम्प्यूटरीकरण परियोजना से हुए लाभ के बारे में अपने अनुभव भी साझा किए।

इस अवसर पर सहकारिता मंत्रालय के विशेष सचिव, अपर सचिव और अनेक वरिष्ठ अधिकारियों के साथ नाबार्ड के कई वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

सहकारिता मंत्रालय के इस प्रयास से गणतंत्र दिवस पर आमंत्रित इन विशेष अतिथियों का दिल्ली प्रवास एक यादगार अनुभव बना, साथ ही पैक्स कम्प्यूटरीकरण परियोजना की सफलता को प्रदर्शित करने का अवसर भी मिला।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close