ताजा खबरेंविशेष

सोढ़ी चुने गए आईडीए के अध्यक्ष

अमूल ब्रांड नाम से डेयरी उत्पाद बेचने वाली कंपनी- जीसीएमएमएफ के प्रबंध निदेशक आरएस सोढ़ी को भारतीय डेयरी संघ (आईडीए) के अध्यक्ष के रूप में चुना गया है। पिछले सप्ताह शानिवार को हुए चुनाव में अरुण पाटिल और अजय कुमार खोसला उपाध्यक्ष चुने गए हैं।

सोढ़ी ने डॉ जी एस राजोरिया की जगह ली है। आईडीए के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने पर, डॉ सोढ़ी ने कहा, “आईडीए का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है, क्योंकि मेरे मेंटॉर डॉ. वर्गीज कुरियन 1964 में इस पद के लिए चुने गए थे और 58 वर्षों के बाद मुझे इस संस्थान का नेतृत्व करने का मौका मिला है। भारत की डेयरी इंडस्ट्री आत्मनिर्भर है”, उन्होंने कहा।

जैसे ही उनके नाम की घोषणा हुई, उनके प्रशंसकों समेत अन्य लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें बधाई दी। मीनेश शाह की अध्यक्षता वाले एनडीडीबी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने लिखा, “इंडियन डेयरी एसोसिएशन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष डॉ आर एस सोढ़ी, उपाध्यक्ष श्री अजय कुमार खोसला और अन्य निर्वाचित सदस्यों को एनडीडीबी चुनाव जीतने पर बधाई देता है”।

इसी तरह, अमूल के उपाध्यक्ष वलमजी हम्बल ने लिखा, “भारतीय डेयरी संघ (आईडीए) के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने के लिए भारत की सबसे बड़ी एफएमसीजी कंपनी जीसीएमएमएफ के प्रबंध निदेशक डॉ आर एस सोढ़ी को बधाई।”

नेशनल कोऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने लिखा, “नव निर्वाचित अध्यक्ष डॉ सोढ़ी और इंडियन डेयरी एसोसिएशन के अन्य निर्वाचित सदस्यों को बधाई।”

जीसीएमएमएफ के प्रबंध निदेशक डॉ. सोढ़ी का अमूल में 40 वर्षों का लंबा अनुभव है। वे 12 वर्षों से इसके प्रमुख हैं। पिछले साल उन्हें इंटरनेशनल डेयरी फेडरेशन के बोर्ड के लिए भी चुना गया था। आईडीए चेयरमैन बनने पर एनडीडीबी के चेयरमैन मीनेष शाह ने उन्हें बधाई दी है।

इंडियन डेयरी एसोसिएशन (आईडीए) की स्थापना 1948 में हुई थी और यह भारत में डेयरी उद्योग का शीर्ष निकाय है। डेयरी कोऑपरेटिव, बहुराष्ट्रीय कंपनियाँ, कॉर्पोरेट निकाय, निजी संस्थान, शैक्षणिक संस्थान, सरकार और सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयाँ इस एसोसिएशन की सदस्य हैं।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close