अन्य खबरें

चंद्रपाल ने की अवस्थी से मुलाकात; समर्थन के लिए किया धन्यवाद

आईसीए-एपी चुनाव में पुरजोर समर्थन के लिए चंद्रपाल सिंह यादव ने बारी-बारी से सहकारी नेताओं का व्यक्तिगत रूप से मिलकर धन्यवाद किया। इस क्रम में उन्होंने इफको के एमडी से लेकर केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री बी एल वर्मा समेत अन्य से मुलाकात की।

सिंह से मुलाकात के तुरंत बाद, बी एल वर्मा ने लिखा, “कृभको के अध्यक्ष श्री चंद्रपाल सिंह यादव जी और नेफेड के अध्यक्ष श्री बिजेंद्र सिंह जी ने आज शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान सहकारी क्षेत्र की इन दोनों अग्रणी संस्थाओं के माध्यम से देश भर में सहकारिता को और सशक्त बनाने की प्रक्रियाओं पर विचार-विमर्श  हुआ।”

चंद्र पाल का अपने कार्यालय में स्वागत करते हुए इफको के एमडी ने ट्वीट किया, “आज, मैंने #इफको सदन में आईसीए-एपी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष डॉ चंद्रपाल यादव का स्वागत किया और सियोल में आईसीए-एपी महासभा में जापानी उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव जीतने पर उन्हें बधाई दी”।

इनके अलावा, शीर्ष सहकारी संस्था एनसीयूआई ने भी अपने दिल्ली स्थित मुख्यालय में उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इस मौके पर संस्था के सीई सुधीर महाजन, शीशपाल सिंह, नेफेड के अध्यक्ष बिजेन्द्र सिंह समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

गौरतलब है कि चंद्र पाल को चुनाव में 185 वोट मिले थे जबकि जापान से उनकी प्रतिद्वंद्वी चितोस अराय को 83 वोट मिले। यादव ने 102 मतों से जीत हासिल की, जो अंतरराष्ट्रीय सहकारी राजनीति में एक बड़ी बात है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close