अन्य खबरें

नायक ने संघानी को किया सम्मानित; साथ काम करने का संकल्प

देश में सहकारी आंदोलन को मजबूत बनाने के लिए मंगलवार को सहकारी ऋणदाता एनसीडीसी और सर्वोच्च सहकारी निकाय एनसीयूआई ने हाथ मिलाया है। इस मौके पर एनसीडीसी के एमडी सुंदीप नायक ने एनसीयूआई के नवनियुक्त अध्यक्ष दिलीप संघानी को सम्मानित किया।

एनसीडीसी मुख्यालय में आयोजित एक समारोह के दौरान एनसीयूआई के अध्यक्ष दिलीपभाई संघानी ने कहा, “हम दोनों संस्थाओं के बीच समन्वय बैठाने का प्रयास करेंगे ताकि सहकारी आंदोलन के माध्यम से देश के किसानों की मदद की जा सके।”

“मैं 2015 से एनसीडीसी के साथ जुड़ा हुआ हूं और कई विकास गतिविधियां को देखा हैं, संघानी ने कहा है। उन्होंने लक्ष्मणराव इनामदार सह-ऑप प्रशिक्षण संस्थान द्वारा किए जा रहे अच्छे कार्यों का भी उल्लेख किया।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एनसीडीसी के कई वरिष्ठ अधिकारी इस आयोजन में जुड़े थे। संघानी ने कहा, “सहकारी समितियां अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं और मुझे यकीन है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मानिभर भारत विजन को सफल बनाने में सहयोग करेंगी।”

उन्होंने इस मौके पर एनसीडीसी के एमडी सुदीप कुमार नायक के प्रयासों की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि एनसीडीसी ने कई योजनाएं शुरू की हैं, जिससे सहकारी आंदोलन को बड़े पैमाने पर लाभ होगा। उन्होंने नायक को अक्टूबर 2019 में अंतर्राष्ट्रीय सहकारी व्यापार मेले के आयोजन के लिए बधाई दी।

इस अवसर पर बोलते हुए एनसीडीसी के एमडी ने संघानी की सक्रियता के लिए प्रशंसा की। नायक ने कहा, “वह हमें हर समय प्रोत्साहित करते रहते हैं और सहकारी समितियों की मदद करने के लिए हमेशा आगे रहते हैं।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close