अन्य खबरें

सोढ़ी के कार्यकाल का विस्तार; एमडी ने किया बोर्ड का धन्यवाद

जीसीएमएमएफ के बोर्ड सदस्यों ने अमूल के एमडी आरएस सोढ़ी के कार्यकाल को छह महीने के लिए बढ़ाया है। “भारतीयसहकारिता” से बात करते हुए, सोढ़ी ने बोर्ड को इसके लिए धन्यवाद दिया।

सोढ़ी के सेवाकाल को आगे बढ़ाने के मुद्दे को पुरजोर समर्थन मिला और शायद इसका कारण यह हो सकता है कि उन्होंने अमूल को नई ऊंचाइयों तक ले जाने में काफी मेहनत की है। यह निर्णय बुधवार को आयोजित बोर्ड की बैठक में लिया गया।

जीसीएमएमएफ ने आंध्र को एक महत्वाकांक्षी “एपी-अमूल पाला वेलुवा” लॉन्च करने में मदद की है, जिसका उद्देश्य राज्य भर के 9,899 गांवों को डेयरी व्यवसाय में चरणबद्ध तरीके से सूचीबद्ध करना है। कुल 3,000 करोड़ रुपये के निवेश के साथ थोक दूध प्रशीतक इकाइयाँ और स्वचालित दुग्ध संग्रह केंद्रों शुरू किए गये हैं।

सोढ़ी के कार्यकाल में अमूल ने जम्मू-कश्मीर और उत्तर प्रदेश सहित कई अन्य राज्यों में कारोबार किया। सोढ़ी ने पहले ही भविष्यवाणी की थी कि यूपी 10 वर्षों में दूध का अधिशेष उत्पादक राज्य होगा।

कोरोना काल में सोढ़ी के नेतृत्व में जीसीएमएमएफ ने अपने बिजनेस को अन्य क्षेत्रों में डाइवर्सिफाई किया था। अमूल के मल्टी-चैनल वितरण नेटवर्क ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया”, सोंढ़ी ने इस संवाददाता से कहा।

स्मरणीय है कि जीसीएमएमएफ का वार्षिक कारोबार इस वर्ष में लगभग 40 हजार करोड़ रुपये का हो गया है, लेकिन सहकारी का उद्देश्य इसे अगले कुछ वर्षों में 1 लाख करोड़ तक पहुंचाना है।

सोढ़ी का कार्यकाल इस साल 31 दिसंबर को समाप्त होना था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close