अन्य खबरें

सहकारी सप्ताह समारोह में सीएम और मंत्रियों ने लिया हिस्सा

अगर केरल के सहकारिता मंत्री कडकमपल्ली सुरेंद्रन ने एनसीयूआई के 67वें अखिल भारतीय सहकारी सप्ताह को शुभारंभ किया तो कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने इस मौके पर आयोजिए एक समारोह में भाग लिया।

डॉ चन्द्र पाल सिंह के नेतृत्व में देश के कई शीर्ष सहकारी नेताओं ने एनसीयूआई वेबिनार में भाग लिया। इस वर्ष के सहकारिता सप्ताह का विषय  “कोविद महामारी – आत्मनिर्भर भारत – सहकारिता” है।

सहकार भारती के सचिव संजय पचपोर ने इस अवसर पर एक वीडियो मैसेज जारी किया।

67वें सहकारी सप्ताह के जश्न की रिपोर्ट देश के कई अन्य हिस्सों से भी आई। कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि भारत का सहकारी आंदोलन सबसे मजबूत है औ देश में 8 लाख सहकारी संस्थाएं हैं, जिनके 28 करोड़ से अधिक सदस्य हैं। इस अवसर पर 30 से अधिक शीर्ष सहकारी संचालकों को “सहकार रत्न” पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

तमिलनाडु के सहकारिता मंत्री ने को-ऑप सप्ताह का उद्घाटन किया और सहकारी बैंकों को यथोचित परिश्रम के बाद ऋण देने को कहा। जम्मू और कश्मीर के अनंतनाग जिले में सहकारी सप्ताह समारोह में सुपर बाजार प्रबंध समिति, अनंतनाग के अध्यक्ष मुख्य अतिथि थे। कैमोह ब्लॉक सहकारी समिति के सहायक निबंधक, जिला अनंतनाग के क्षेत्रीय पदाधिकारियों और सुपर बाजार अनंतनाग के स्टाफ के सदस्यों ने भी समारोह में भाग लिया, स्थानीय मीडिया रिपोर्ट।

सहकारी सप्ताह समारोह का उद्देश्य जनता के बीच सहकारी जागरूकता उत्पन्न करना है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close