बैंक

कॉसमॉस बैंक ने ब्याज दरों में कटौती की

महाराष्ट्र स्थित कॉसमॉस सहकारी बैंक ने हाल ही में कुछ ऋणों पर तिमाही निति में आधे से एक प्रतिशत तक ब्याज दरों में कटौती करने की घोषणा की है। गौरतलब है कि ब्याज की नई दरें 15 फरवरी 2015 से लागू कर दी गई है।

कॉसमॉस बैंक के अध्यक्ष कृष्ण कुमार गोयल ने बताया कि ब्याज दरों में कटौती का निर्णय हाल ही में हुई बोर्ड की बैठक में लिया गया था। आरबीआई के अपेक्षा अनुसार, कॉसमॉस बैंक ने जनता के हितों में ब्याज दरों में परिवर्तन करने का फैसला लिया है, बैंक द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में ये बात कही गई।

श्री गोयल ने सूचित किया कि हाल ही में आरबीआई ने कहा था कि तिमाही प्रबोधक निति में एसएलआर को आधे से एक प्रतिशत तक कम किया जाए। इसको ध्यान में रखते हुए कॉसमॉस बैंक ने ब्याज दरों में कटौती करने का फैसला लिया है। गोयल ने कहा कि ग्रहकों को कुछ ऋणों पर इन नई दरों का लाभ मिलेगा।

बैंक के अध्यक्ष ने बताया कि कैश—क्रेडिट, बी.डी, कृषि ऋण, दवा ऋण, आदि तिमाही निति पर आधे से एक प्रतिशत ब्याज दर कम किया गया है।

ब्याज दरों की विस्तृत जानकारी कॉसमॉस बैंक की सभी शाखाओं पर उपलब्ध है। गौरतलब है कि वर्तमान में कॉसमॉस बैंक का लगभग 26,365 का करोबार है और वहीं सात राज्यों के मध्यम से बैंक की 140 शाखाएं हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close