एनसीयूआई

अमीन ने मुख्यमंत्री को आमंत्रित किया

एनसीयूआई के उपाध्यक्ष और हाल ही में गुजरात राज्य सहकारी संघ के अध्यक्ष के रूप में निर्वाचित हुए श्री जी.एच अमीन ने गुजरात के मुख्यमंत्री को एक सहकारी समारोह में आमंत्रित किया। अमीन ने राज्य में सहकारी क्षेत्र से जुड़े मुद्दों पर सफलतापूर्वक मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित किया।

गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल ने स्वीकारा कि वे सहकारी आंदोलन के बारे में ज्यादा नहीं जानती हैं, लेकिन उन्होनें आश्वासन दिया कि वे सहकारी नियम औऱ कानूनों का अध्यन करने के बाद सहकारिता के लिए जो भी बनेगा वो करेंगी। उन्होंने कहा कि जैसे सरकारी विभाग अपनी योजनाओं को ऑनलाइन प्रदर्शित करते हैं वैसे ही सहकारी योजनाओं को भी अब राज्य में ऑनलाइन प्रदर्शित किया जाएगा।

अहमदाबाद स्थित राज्य सहकारी संघ द्वारा इस समारोह का आयोजन किया गया। अमीन के अलावा महिला सहकारी समिति की दीप्ति पटेल और कई अन्य सहकारी नेताओं ने इस संगोष्ठी में भाग लिया।

आनंदी बेन ने कहा कि सहकारी आंदोलन से जुड़े लंबित मुद्दों पर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी। अमीन ने सहकारी समितियों में कार्मचारियों की कमी पर मुख्यमंत्री को ध्यान देने को कहा है। अमीन सहकारिता में फंड की कमी पर भी बोले।

गुजरात में कम से कम सतर हजार सहकारी समितियां हैं जिनमें लगभग एक करोड़ से ज्यादा सदस्य हैं। सरकार को इस क्षेत्र से जुड़ी समास्यों पर ध्यान देना चाहिए, अमीन ने कहा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close