राज्यों से

अर्थतत्व के एमडी के खिलाफ प्रकरण दर्ज़

अर्थतत्व (एटी) समूह के प्रबंध निदेशक और 11 अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी और विश्वास का उल्लंघन करने के लिए पुलिस ने एक मामला दर्ज किया है।

एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी सुकुमार पनीग्रह की एक शिकायत के आधार पर खरवेला नगर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता धारा 420, 406 और 120 (बी) के तहत एमडी प्रदीप सेठी और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज़ किया है।

अपनी शिकायत में पनीग्रह ने कहा है कि उन्होंने अर्थतत्व समूह में 2011 के बाद से मासिक आय योजना में और ब्याज से 18 लाख रुपये जमा किए थे। उन्होंने जुलाई 2012 तक ब्याज में एक लाख रुपये प्राप्त किये थे इसके बाद कंपनी ने किसी भी भुगतान को करना बंद कर दिया।

निवेशकों ने समूह के साथ कई बार संपर्क करने की कोशिश की लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ। उन्होंने खरवेला नगर पुलिस के पुलिस आयुक्त सुनील रॉय से मिलकर आपबीती बताई और मामला दर्ज़ कराया। पुलिस ने कहा कि अन्य निवेशकों से अलग-अलग योजनाओं में इतनी शिकायतें मिली है सेठी और उनकी फर्म के खिलाफ प्रकरण बनाया जा सकता है।

दिलचस्प बात यह है कि फर्म की गतिविधियों को जांच के दायरे में लिया गया है। इससे पहले भी राजधानी में समूह के निवेशकों और एजेंटों के साथ सैकड़ों ने एटी समूह कार्यालय को घेर लिया था, फर्म पर धोखा देने का आरोप लगा था, लेकिन पुलिस ने उनकी शिकायतों पर ध्यान नहीं दिया। कटक में पुलिस ने एटी समूह के क्षेत्रीय अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

जनवरी में बालासोर, बारीपदा और भद्रक से 150 से अधिक निवेशकों और कर्मचारी भुगतान की माँग कर रहे है क्योंकि कंपनी द्वारा मई 2012 के बाद से कोई भुगतान नहीं किया गया।

-एक्सप्रेस न्यूज सर्विस

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close