इफकोविशेष

मुझे बाहरी लोगों द्वारा खलनायक बनाया जा रहा है: इफको के प्रबंध निदेशक

इफको बोर्ड के उपहार स्वरुप एमडी और संयुक्त एमडी को घर देने के फैसले पर मीडिया में जाने वाली कलह से इफको के प्रबंध निदेशक डॉ. यू. एस. अवस्थी आहत है। इसके तुरंत बाद विवाद बढ़ने की स्थिति के कारण उन्होंने इफको के अध्यक्ष श्री एन पी पटेल को उपहार त्यागने की पेशकश करते हुए एक पत्र लिखा। श्री पटेल ने इसी की घोषणा करते हुए एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की है।

इस बीच भारतीय सहकारी डॉट कॉम को डॉ. अवस्थी द्वारा अध्यक्ष के लिए लिखा हुआ पत्र मिला है जिसके कुछ अंशः

माननीय अध्यक्ष,
इफको,
नई दिल्ली
कैम्प: मेहसाणा

सर,

मेरे खिलाफ एक आरोप है कि मैंने अपने आप को एक प्राइम प्रॉपर्टी अर्थात् 4 एल, हौज खास एन्क्लेव, नई दिल्ली के लिए उपहार में दिया है यह खबर समाचार पत्रों में देखने से मैं आहत हूँ।

आप जानते हैं कि इफको में मैंने पिछले 20 वर्षों से पूरी निष्ठा के साथ बतौर एमडी सेवा की है और मैंने हमेशा वेतन और भत्तों के साथ खुश रहा हूँ। आप भी जानते हैं कि कुछ समय पहले सदस्यों ने मेरी सेवाओं पर विचार करके एक विशेष पुरस्कार देने का सुझाव दिया था। पिछली वार्षिक आम बैठक के पहले मुझे सूचित किया कि उच्चाधिकार प्राप्त समिति ने एल 4, हौज खास एन्क्लेव, नई दिल्ली मुझको स्थानांतरित करने की सिफारिश की थी। मुझे इस तरह के इनाम को स्वीकार करने में हिचकिचा रहा था, लेकिन मामला वार्षिक आम बैठक से पहले रखा गया था और सर्वसम्मति से अनुमोदित किया गया था।

मैं एजीएम के आरजीबी के सदस्यों और बोर्ड के सदस्यों का सम्मान करते हुए उनकी इच्छाओं का अनादर करने की हिम्मत नहीं कर सका। लेकिन इस पूरी प्रक्रिया में मुझे खलनायक बनाया जा रहा है जिसका मुझे खेद है।

मैंने पूरे मामले पर गंभीरता से विचार किया है और एजीएम की इच्छाओं और बोर्ड के सदस्यों की इच्छाओं का बिना अनादर किए इस निष्कर्ष पर आया हूँ कि मैं इफको की प्राइम प्रॉपर्टी को छोड़ना ही ठीक समझता हूँ। उम्मीद है कि आप मेरी भावनाओं को समझेंगे और इस मुद्दे पर जल्द ही कोई उचित निर्णय लेंगे।

धन्यवाद,

यू. एस. अवस्थी
प्रबंध निदेशक

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close