इफकोविशेष

इफको एजीएम: डेलीगेट्स ने डॉ.अवस्थी की प्रशंसा की

हजारों डेलीगेट्स के साथ मंगलवार को दिल्ली में एनसीयुआई सभागार में इफको ने वार्षिक आम बैठक का आयोजन किया। लगभग 21 निदेशकों के साथ बैठक में मौजूद उर्वरक सहकारी बोर्ड के अध्यक्ष एन पी पटेल ने इफको की शानदार उपलब्धियों की चर्चा की और कहा कि किसानों का कल्याण ही इफको का मूल उद्देश्य है।

प्रबंध निदेशक श्री यू एस अवस्थी ने देश के विभिन्न भागों से आए डेलीगेट्स को धन्यवाद दिया और कहा कि किसानों का हित इफको के नियोजन का केन्द्र बिन्दु है।

लेकिन अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के अतिरिक्त डेलीगेट्स द्वारा की जा रही बहस अदभुत थी।

वे सभी एक बात ही बोल रहे थे कि इफको डॉ. अवस्थी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है और ये संगठन विश्वास और निर्भरता का पर्याय बन गया है।

डेलीगेट्स ने कहा कि लोगों में इफको ब्रांड का नाम सुनकर ही जबरदस्त आत्मविश्वास जगता है।

कई डेलीगेट्स ने डॉ. अवस्थी के प्रति 20 प्रतिशत लाभांश प्रति वर्ष देने के लिए हार्दिक धन्यवाद व्यक्त किया। उन्होंने उनसे पूर्ण समर्थन की पेशकश की है और उनके द्वारा अच्छा काम जारी रखने की कामना भी की।

बिहार, पंजाब, महाराष्ट्र और दक्षिण भारत के डेलीगेट अपने भाषणों से बहुभाषी और बहु सांस्कृतिक भारत का असली रंग को पेश कर रहे थे।

पाठकों को याद होगा कि इफको एक निराशाजनक स्थानीय और वैश्विक परिदृश्य के बावजूद वित्तीय वर्ष 2011-12 में एक हजार करोड़ से अधिक का लाभांश अर्जित किया है। उसकी बढ़ी हुई वृद्धि 22,000 करोड़ रुपये से लगभग 26,000 करोड़ रुपये है।

डेलीगेट्स को 24 कैरेट, 5 ग्राम वजन का सोना दिया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close