इफकोविशेष

इफको: सुरेंद्र जाखड़ को याद किया गया

गुड़गांव में सुरेंद्र जाखड़ भवन में इफको के पूर्व अध्यक्ष सुरेंद्र जाखड़ की पहली बरसी की पूर्व संध्या पर उनकी मूर्ति का अनावरण मंगलवार को श्री एन.पी. पटेल ने किया.

इस अवसर पर बड़ी संख्या में सहकारिता-कर्मी उपस्थित थे.  स्व.सुरेंद्र जाखड़ के पिता श्री बलराम जाखड़ और दिवंगत नेता की पत्नी श्रीमती कांता जाखड़, उनके बेटे और परिवार के सदस्य भी उपस्थित थे. इफको के प्रबंध निदेशक डॉ. अवस्थी, इफको के वाइस चेयरमैन, निदेशक और अन्य भी इस अवसर पर उपस्थित थे.

स्वर्गीय सुरेन्द्र जाखड़ को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए इफको के अध्यक्ष श्री पटेल ने घोषणा की कि पंजाब में उनके गांव अबोहर में “सुरेंद्र जाखड़ इफको ट्रस्ट” की स्थापना की जाएगी जिसके लिए 5 करोड़ रुपये का एक कोष बनेगा और 3 साल तक 10.०० लाख रुपये प्रति माह की दर से योगदान दिया जाएगा.

सुरेंद्र जाखड़ किसानों के हित के लिए जीवित रहे और नव स्थापित ट्रस्ट किसानों की मदद के लिए उनके सपने को पूरा करने का प्रयास है.  श्री पटेल ने कहा कि ट्रस्ट उच्च तकनीक बागवानी प्रसंस्करण केंद्र की स्थापना करेगा जहां किसानों को प्रशिक्षित किया जाएगा.

इस अवसर पर बोलते हुए डॉ. अवस्थी ने कहा कि आज महान नेता के बिना 365वां दिन है और मैं उनके निधन से हुई हानि को व्यक्त नहीं कर सकता. आँसू पोछते हुए डॉ. अवस्थी ने कहा कि जब मैं उसकी प्रतिमा पर देखता हूं तो ऐसा लगता है कि वह अभी भी वहाँ हैं.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close