अन्य खबरें

मॉडल को-ऑप बैंक ने मोबाइल बैंकिंग शुरू की

मॉडल सहकारी बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए बैंकिंग को सुविधाजनक बनाने के लिए  ‘मोबाइल बैंकिंग‘ सेवाओं की शुरुआत की है। कार्यक्रम में बैंक की कई शाखाओं से जुड़े लगभग 250 ग्राहकों ने भाग लिया। शहर में बैंक द्वारा आयोजित तीसरे ग्राहक-मीट में मोबाइल सेवाओं का शुभारंभ किया गया, बैंक की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक।

बैंक के  अध्यक्ष अल्बर्ट डीसूजा ने अपने उद्घाटन संबोधन में वर्तमान बैंकिंग परिवेश पर प्रकाश डाला और बोला कि 1916 में स्थापना के समय से मॉडल को-ऑप बैंक किस तरह विकसित हुआ है।

उन्होंने आरबीआई द्वारा एक वित्तीय रूप से स्वस्थ और सुप्रबंधित (एफ़एसडबल्यूएम) सहकारी बैंक के रूप में निर्धारित किए गए मानदंड पर विस्तार से बताया कि कैसे मॉडल को-ऑप बैंक ने सभी आवश्यकताओं को पूरा किया। बैंक के प्रदर्शन का आकलन इस तथ्य से किया जा सकता है कि इसने शहर, जिला और राज्य स्तर पर विभिन्न पुरस्कार जीते हैं।

बैंक के पदाधिकारियों ने कहा कि मोबाइल बैंकिंग से सीधे ग्राहकों के घरों तक बैंकिंग सेवाओं उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि यह सेवाएं 24×7 उपलब्ध होंगी और यह बैंक को युवा और तकनीक प्रेमी पीढ़ी के साथ लोकप्रिय बनाएगी।

बैंक के महाप्रबंधक और सीईओ- विलियम डिसूजा ने कहा, “आपका पैसा मॉडल को-ऑप बैंक के साथ सुरक्षित है।” उन्होंने इस बात की जानकारी दी कि कैसे जमाकर्ताओं के धन को आरबीआई द्वारा निर्धारित ढांचे के भीतर विवेकपूर्ण तरीके से रखा जाता है। उन्होंने धन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बैंक द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में विस्तार से बताया।

प्रस्तुतियों के बाद एक इंटरएक्टिव सत्र आयोजित किया गया था जहां ग्राहकों को सवाल पूछने और अपने अनुभव साझा करने के लिए आमंत्रित किया गया था। कई आगे आए और मॉडल को-ऑपरेटिव बैंक के साथ बैंकिंग के अपने अनुभव साझा किया और बैंक द्वारा प्रदान की गई विनम्र कुशल और पेशेवर सेवाओं में अपने संतोष व्यक्त किया,  बैंक द्वारा रिलीज विज्ञप्ति का दावा है।

टिप्पणियां और सुझाव देने वाले ग्राहकों में थे – घनश्याम  बरुचालीरा कस्टेलिनों नानावटी ,  इग्नाशियस लोबो, जस्टिन टौरोंजिग्नेश चव्हाण, मार्था कौट्टोजितेंद्र  चेड्ढास्टानी पिंटो,विल्फ्रेड अरन्हागणेश कदम , सत्यवान गायकवाड़ , जुगल गांगर, रेव. फादर लोपेज लियोनेलजॉन क्रेस्टा और लाइनस कोलाको।

इंटरएक्टिव सेशन का जवाब चेयरमैन  अल्बर्ट डब्ल्यू डिसूजा और महाप्रबंधक – विलियम डिसूजा  ने दिया।

थॉमस लोबो ने इस अवसर पर धन्यवाद प्रस्ताव दिया। बैंक के सभी शीर्ष अधिकारी बैठक के दौरान उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन बैंक के उप महाप्रबंधक – जेनोन डीक्रूज ने किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close