अन्य खबरें

जयपुर सहकार मसाला मेला- एक बड़ी सफलता

राजस्थान से आई एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जयपुर के जवाहर कला केंद्र में 10 से 20 मई तक आयोजित “राष्ट्रीय सहकार मसाला मेला” काफी सफल रहा क्योंकि इस मेले के दौरान शहर के निवासियों ने 1.50 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के मसाले खरीदे।

सहकारी समितियों के रजिस्ट्रार डॉ. नीरज के. पवन ने प्रोत्साहन के उद्देश्य से सहकारी संस्थाओं को प्रशंसा-पत्र और स्मृति-चिन्ह देकर सम्मानित किया।

पवन ने कहा कि, “सहकारी संस्थानों के उत्पादों को जल्द ही सहकारी दुकानों पर उपलब्ध कराया जाएगा। हम पड़ोसी राज्यों की सहकारी समितियों के उत्पादों को आम लोगों के लिए एक ही छत के नीचे उपलब्ध कराने का भी प्रयास करेंगे।” 

रजिस्ट्रार ने आगे कहा कि, “हमारे राज्य में 3 करोड़ से अधिक लोग सहकारी समितियों से सीधे जुड़े हुए हैं। इन मेलों के कारण आम जनता के बीच सहकारी समितियों के बारे में जागरूकता बढ़ रही है। इससे सहकारी समितियों को भी अपना कारोबार बढ़ाने में मदद मिलती है”।

पवन ने इस अवसर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली सहकारी समितियों को सम्मानित किया। कृभको को प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया गया जबकि केरल के “मार्कफेड” को राष्ट्रीय स्तर पर दूसरा स्थान मिला।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close