इफको

इफको इकाइयों को राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद से मान्यता मिली

इफको की अनोला और फूलपुर इकाई को औद्योगिक सुरक्षा की शीर्ष संगठन राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद द्वारा सर्टिफिकेट ऑफ़ अप्प्रेसिअशन से नवाजा गया है। गौरतलब है कि राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद भारत सरकार द्वारा 1966 में श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के तहत गठित की गई थी।

इस अच्छी खबर का जिक्र डॉ यू.एस.अवस्थी ने तत्काल ट्वीट के जरिए किया। अवस्थी ने अपने ट्वीट में लिखा कि “इफको की अनोला इकाई को राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद द्वारा सर्टिफिकेट ऑफ़ अप्प्रेसिअशन प्राप्त होने पर बहुत बहुत बधाई”।

अवस्थी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि “इफको की फूलपुर इकाई को व्यावसायिक सुरक्षा और स्वास्थ्य की श्रेणी में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद द्वारा सर्टिफिकेट ऑफ़ अप्प्रेसिअशन पत्र प्राप्त होने पर बधाई”।

इफको परिवार आजकल सोशल मीडिया साइटें जैसे ट्विटर और फेसबुक के जरिए अपने आप को चर्चा में बनाए रखता है,किसी भी संदेश को सोशल मीडिया साइटों के जरिए शेयर करता रहता है। एक समर्थक ने एमडी के ट्वीट के बारे में लिखा कि – “डॉ यू.एस अवस्थी इफको की दो इकाइयों को आपके नेतृत्व में ही एनएससी द्वारा सर्टिफिकेट ऑफ़ अप्प्रेसिअशन जैसी सफलता प्राप्त हुयी है”।

इफको के अधिकारियों में काफी उत्साह देखने को मिला जब उन्हें पता चला की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद कोई मामूली संस्था नहीं है, यह भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर पर्यावरण को स्वास्थ्य एवं स्वच्छ रखने के लिए एक परिषद बनाई गई है।

एनएससी का उद्देश्य समाज में वैज्ञानिक मानसिकता पैदा करना और लोगों को जागरूक करने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम, सम्मेलनों, कार्यशालएं का आयोजन देश भर में करना है। इसके आलवा सुरक्षा ऑडिट, आपातकालीन प्रबंधन योजना समेत कई अन्य गतिविधियों पर अध्ययन भी आयोजित करता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close