इफको

डॉ अवस्थी के नेत्र स्वास्थ्य में अभूतपूर्व सुधार

भारतीय सहकारिता शुरू से ही जानता था, लेकिन इफको एमडी के समर्थकों को मायुस नहीं करना चाहता था। अब प्रबंध निदेशक ने खुद ही व्यक्त किया है कि उनका नेत्र चिकित्सा मामूली चिकित्सा नहीं थी बल्कि उनकी रेटिना में एक आणाविक छेद था। यह सुनते ही कि उनका सुधार अभूतपूर्व है एमडी के समर्थकों ने राहत की सांस ली।

डॉ यू.एस.अवस्थी ने बुधवार को ट्वीट कर बताया "मैं अपने समर्थकों को बताना चाहता हूं कि डॉ अरविंदर गुप्ता ने नेत्र चिकित्सा द्वारा रेटिना में एक आणविक छेद को भरा था, और इसमें अभूतपूर्व सुधार हुआ है, अब मै बिल्कुल स्वास्थ हूं।"

डॉ अवस्थी के ट्वीट आने के बाद समर्थकों ने राहत भरा सांस लिया। अवस्थी के प्रशंसकों ने भगवान का शुक्रिया अदा किया। एक समर्थक ने ट्वीट कर कहा कि आदरणीय महोदय, भगवान को पता है कि आप बहुत दयालु इंसान हो इसलिए यह ऑपरेशन अभूतपूर्व और असाधारण रहा। हम सब सौभाग्यशाली है।

इफको के एक वरिष्ठ निदेशक ने भारतीय सहकारिता से बातचीत में पहले कहा था कि डॉ अवस्थी अपने समर्थकों के बीच घबराहट पैदा नहीं करना चाहते थे और इसलिए वे लगातार ही इसे मामूली ऑपरेशन बता रहे थे। लेकिन अवस्थी को कुछ दिनों तक नीचे की तरफ सिर करके विश्राम करने के लिए कहा गया था जिससे साफ था कि ऑपरेशन गंभीर था।

यह घटना अभूतपूर्व है, अरविंद गुप्ता की रिपोर्ट को मद्देनजर रखते हुए भारतीय सहकारिता को इफको के एक निदेशक ने सूचित किया। डॉ अवस्थी को कुछ दिनों के लिए आराम की सलाह दी गई थी लेकिन नितांत जरूरी आराम के अलावे उन्होंने विश्राम नहीं किया और खुद को सहकारी से संबंधित मामलों को सुलझाने में लगा दिया।

Tags
Show More

Related Articles

One Comment

  1. माननीय अवस्थी जी को हार्दिक बधाई । आप शिघ्रातिशीघ्र पूर्णा स्वस्थ हो कर भारतीय सहकारी जगत के ध्वज वाहक IFFCO को अपना सबल नेतृत्व प्रदान करते रहे । आप और आपकी जाज्वल्यमान संस्था देश विदेश के लाखों सहकारिताओ एवं सहकारी पुरोधाओं के लिए एक IDOL है। पुनः आपको हम सबकी सुभकमनाए /

Back to top button
Close